Sunny Deol Birthday: सनी देओल का आज 63वां जन्मदिन, जब अपने खास दोस्त के लिए ठुकरा दिए थे आठ फिल्मों के ऑफर

अपने दमदार एक्शन और बेहतरीन डिलीवरी डायलाग्स के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। बड़े पर्दे पर हमेशा गुस्से में दिखने वाले सनी देओल असल जीवन में बेहद सौम्य हैं। यहां जानिए एक्टर के बारे में ऐसी कई बातें...

हिंदीरश की तरफ से सनी देओल को उनके 63वें जन्मदिन की ढेर सारी बधाई (फोटो-इंस्टाग्राम)

बेहतरीन अभिनय दमदार एक्शन एक्टिंग ऐसी जिसने पाकिस्तान को भी हिला दिया, कुछ ऐसा ही किरदार है बॉलीवुड के अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) का जो आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों के अलावा सनी देओल के निजी जिंदगी का सफर भी चर्चा में बने रहने का कोई मौका नहीं छोड़ता था, कभी डिंपल कपाड़िया के साथ अफेयर की खबरें तो कभी अपनने दोस्त और निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के लिए फिल्मों के ऑफर ठुकराने को लेकर। आज सनी के जन्मदिन के मौके पर उनके करीबी दोस्त चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने ऐसे ही कुछ किस्सों को बताया है।

दैनिक भास्कर से बात करते सनी देओल के दोस्त चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कुछ महत्वपूर्ण बातों को खुलकर रखा है ये हैं उनकी बातचीत के कुछ अंश…. फिल्म तो मैंने उनके साथ एक ही बनाई, पर उनसे मेरा ऐसा रिश्ता है कि उन्होंने मेरे लिए आठ फिल्में छोड़ दी हैं। इन आठों मौकों पर उन्होंने मुझसे पूछा कि, भई! क्या तुम करना चाहते हो? हर बार मैंने कहा- नहीं! तो मेरे चलते उन्होंने भी फिल्में छोड़ दी। वे कहते हैं तुम्हें पसंद नहीं है, तो चलो मैं भी नहीं करता हूं। एक बार मैं उनके पास अमेरिका गया, तब उन्होंने पूछा कि तुम तो शुद्ध शाकाहारी हो, इधर जिंदा कैसे हो? फिर तो उन्होंने मुझे एक शाकाहारी होटल भी बताया। जहां आने-जाने के 80 डॉलर लगते थे पर सिर्फ 9 डॉलर में खाना मिल जाता था। मैंने उनके जैसा बालक मन वाला इंसान नहीं देखा। उनके साथ वाराणसी में शूटिंग कर रहा था, तब कुछ पुलिस कर्मचारी उनसे मिलने के लिए कहने लगे। मैंने उन्हें पूछा तो उन्होंने कहा कि सभी को बुला लो। 35-40 पुलिसवाले आए तो उन्होंने सबको होटल में भोजन कराया।

हमारे परिवार में किसी का भी जन्मदिन हो तो उसे सबसे पहले मॉम-डैड ही विश करते हैं। सनी भैया के जन्मदिन पर भी वही सबसे पहले करेंगे। वह हमें खुशियों का आशीर्वाद देने के साथ ही कड़ी मेहनत करने की सीख भी देते हैं। हमारे यहां हर जन्मदिन पर सुबह हवन होने की परंपरा है, इसके बाद पूरी फैमिली के लिए रूल है कि डिनर के लिए सभी एक साथ इकट्‌ठा जरूर हों। सनी भैया के जन्मदिन पर भी हमेशा ऐसा होता रहा है। उनके जन्मदिन से जुड़ी कई सारी यादें मेरे जेहन में हैं। सबसे पहले हवन होता था फिर उसके बाद हम मक्खन लगे पराठों पर टूट पड़ते थे। इसके बाद सारा खाया पिया पचाने ट्रेकिंग पर निकल पड़ते थे। हम साथ-साथ कई आउटडोर गेम्स खेलते थे। वॉलीबॉल और क्रिकेट के खेल को खेलते हुए मैंने सनी भैया के साथ-साथ बहुत अच्छा वक्त बिताया है। इस बार उनके जन्मदिन को फैमिली खुशियों के साथ सेलिब्रेट करेगी। मैं इस समय हाउसफुल 4 मूवी के प्रमोशन के लिए दिल्ली में हूं। मैं शनिवार को अपना काम जल्द निपटाने की पूरी कोशिश करूंगा जिससे मैं भैया के जन्मदिन को सेलिब्रेट करने जल्द से जल्द मुंबई पहुंच सकूं और अपनी पूरी फैमिली के साथ इस पल को एंजॉय कर सकूं।

सनी देओल के साथ इतनी सारी फिल्में बनाई हैं, भगवान ने चाहा तो आगे भी बहुत सारी फिल्में बनाएंगे। मैं उन्हें जब से जानता हूं, कभी उनका पॉलिटिक्स में जाने का इरादा नहीं था। उनके जन्मदिन पर तो माहौल बेहद ही अच्छा होता है। घर पर लंगर लग जाता है। बहुत सारे लोग पंजाब से आते हैं। सुबह-सुबह पूजा-हवन होती है। पूरा परिवार एक साथ बैठकर हवन करता है। उनका तो गजब का परिवार है, जो फिल्म लाइन में रहकर भी इस तरह की परंपराओं को जिंदा रखे हुए हैं। शूटिंग के दौरान भी उनका कई दफा बर्थडे आया है, पर हमेशा वे पूजा हवन पूरा करके शूटिंग पर आते जरूर थे। हमने सेट पर भी उनके कई बर्थडे मनाए हैं। अब तो वे पॉलिटिक्स में आ गए हैं, पता नहीं चुनाव के माहौल में कैसे बर्थडे मनाएंगे। घर पर होंगे भी कि नहीं। हो सकता है चुनाव प्रचार के साथ ही अपना जन्मदिन मनाएं।

ये भी पढ़ें: Pal Pal Dil Ke Paas: फिल्म का मेकिंग वीडियो रिलीज, मनाली में इस जगह पर शूटिंग करना था सबसे मुश्किल

जब सनी देओल के इस डायलॉग ने मचाया पाकिस्तान में गदर, उसके बाद कुछ ऐसा था एक्टर का रिएक्शन…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।