सन्नी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ पर भारी पड़ी ‘पीहू’, 45 लाख की ओपनिंग के साथ मचाया तहलका

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'पीहू' ने 45 लाख रुपए के साथ ओपनिंग की है तो वहीं, 'मोहल्ला अस्सी' 25 लाख की कमाई कर पाई है। इस हिसाब से 'पीहू' ने बंपर ओपनिंग की है।

सन्नी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ और विनोद कापड़ी की फिल्म ‘पीहू’ बॉक्स ऑफिस पर भीड़ गई। निर्देशक विनोद कापड़ी की हिम्मत और 2 साल की ‘पीहू’ की दमदार एक्टिंग ने सन्नी देओल जैसे सुपरस्टार को पहले दिन मात दे दी है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘पीहू’ ने पहले दिन 45 लाख रुपए की कमाई की है तो वहीं, ‘मोहल्ला अस्सी’ ने 25 लाख रुपए की कमाई कर पाई है। इस हिसाब से ‘पीहू’ ने बंपर ओपनिंग की है तो वहीं, सन्नी देओल की फिल्म उसके आधे ही कमाई कर पाई है। जबकि सन्नी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ बड़े बजट की फिल्म है और ‘पीहू’ काफी लो बजट की फिल्म है। अगर एक रिपोर्ट की मानें तो ‘पीहू’ ने पहले दिन में ही फिल्म का बजट निकाल लिया है।

तरण आदर्श के रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पीहू’ ने पहले दिन 45 लाख रुपए कमाए हैं। दो साल की बच्ची ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। पहले दिन की कमाई देखकर अनुमान जताया जा रहा है कि शनिवार व रविवार को फिल्म ज्यादा कमाई कर सकती है। वैसे ‘पीहू’ को फिल्म आलोचकों ने काफी सराहा है तो वहीं, सन्नी देओल की फिल्म को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। एक तो फिल्म दो-तीन साल बाद रिलीज हुई है तो वहीं, कहानी भटकती है जिसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर दिख रहा है। अब देखना है कि विकेंड डे पर सन्नी देओल की फिल्म कितना कमाल दिखा पाती है।

कैसी है दोनों फिल्म
सन्नी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ देश के ज्वलंत मुद्दों की फिल्म है, जो कि राम मंदिर से लेकर गंगा की सफाई पर बनी है। बनारस के जरिए देश के धार्मिक मुद्दों को उठाने का प्रयास किया गया। लेकिन विवाद के कारण सेंसर ने कई बार कट किया जिसके कारण फिल्म का असल मुद्दा ही गायब हो गया। इसके अलावा विनोद कापड़ी की फिल्म ‘पीहू’ की फिल्म आम आदमी की कहानी है जो कि एकदम लो बजट की फिल्म है। इसमें स्टार के नाम पर केवल दो साल की बच्ची है। कहानी एक दो साल की बच्ची के साथ एक कमरे में ही घूमती है। इसके जरिए परिवारिक समस्या को दिखाने की कोशिश की गई है। वैसे फिल्म को लोगों ने जमकर सराहा है।

देखिए वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.