इंटरव्यू: सनी देओल इस आधार पर सेलेक्ट करते हैं फिल्में, इस तरह खुद को रखते हैं हमेशा मोटिवेट

नए एक्टर करण कपाड़िया के साथ सनी देओल जल्द ही फिल्म ब्लैंक में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर इसके स्टारकास्ट नजर आए। इस मौके पर सनी ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने फिल्म और बॉलीवुड से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताई।

सनी देओल (फोटो: विरल भय्यानी)

सनी देओल जल्द ही फिल्म ‘ब्लैंक’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की एक और खास बात है कि इससे एक्टर करण कपाड़िया डेब्यू करेंगे। आपको बता दें कि करण डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल के बेटे हैं। इस फिल्म में करण के साथ इशिता दत्ता नजर आएंगी।

आज इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च है और इस मौके पर इसके सारे स्टारकास्ट इसकी रिलीज पर नजर आए। इस दौरान सनी देओल ने मीडिया से बातचीत की और उनके कई सालों का जवाब दिया। आप भी पढ़िए उनका ये इंटरव्यू।

सवाल – इस फिल्म का टीजर काफी पसंद किया गया। आपने इस फिल्म को क्यों चुना?
सनी देओल – फिल्म की कहानी मुझे काफी अच्छी लगी। इसकी कहानी सुनकर काफी एक्साइटेड हुआ और इसलिए मैंने इसे चुना। इस फिल्म के जरिए मैं और करण दोनों साथ जुड़े ये भी एक अच्छी बात है।

सवाल- आप जब भी कोई फिल्म आती है तो क्या देखकर आप उसे चुनते हैं?
सनी देओल- किसी भी फिल्म की कहानी देखकर मैं उसे चुनता हूं। मैंने ढेर सारी चीजों को दिमाग में रखकर फिल्म नहीं चुनता। हमेशा कहानी देखता हूं। मैंने कई ऐसी फिल्में की है जिसके लिए जाना जाता हूं और अगर ऐसा नहीं होता तो वो फिल्में भी नहीं करता।

सवाल- आपने अब तक कई फिल्में की है। वो क्या चीज है जो आपको मोटिवेट करता है?
सनी देओल – मैं कभी थकता नहीं हूं। हमेशा सोचता हूं कि अभी और आगे जाना है। लाइफ में ऐसा करना है। आपको अपने काम से प्यार होना चाहिए। जब आप खुद में यकीन खोने लगते हैं तो जिंदगी बोरिंग हो जाती है। मैं जिस इंडस्ट्री से जुड़ा हूं वो काफी खूबसूरत है और यहां काम करना अच्छा लगता है।

सवाल- फिल्म का ट्रेलर काफी कमाल का है। अक्सर ट्रेलर के बाद मीम्स बनने लगते हैं। आपको क्या लगता है कि इसे लेकर क्या मीम्स बनेंगे?
सनी देओल- मैं सोशल मीडिया पर इतना एक्टिव नहीं रहता हूं। अगर रहता तो जरूर बताता। वैसे हर कोई ब्लैंक हो जाता है किसी चीज को लेकर। मुझे लगता है जो चीजे यहां छुपी हैं वो दिखेगी।

सवाल- करण कपाड़िया के साथ काम करना कैसा लगा?
सनी देओल- ये अपनी तैयारी अच्छे से करके आए थे। प्रोजेक्ट के बारे में बखूबी जानते थे। इससे वो कैरेक्टर में अच्छी तरह ढल पाए। उन्होंने बेहतरीन काम किया है।

सवाल- आजकल डिजिटल या वीएफएक्स का जमाना है। ऐसे में आप एक्शन करते हैं तो वो बिल्कुल रॉ यानि इनके बिना होता है। तो क्या आप ऐसा करने का सुझाव देते हैं?
सनी देओल- मेरा मानना है कि फिल्म में जो भी करें सच लगना चाहिए। जब मैं इस इंडस्ट्री में आया सबकुछ रॉ ही था। एक्शन सही लगाना चाहिए इसलिए मैं ऐसा करता हूं।

सवाल- आजकल देशभक्ति पर काफी फिल्में बन रही हैं। आप ऐसी काफी फिल्मों में काम कर चुके हैं। क्या पहले और अबकी ऐसी फिल्मों में फर्क आया है?
सनी देओल- कोई भी फिल्म करने से पहले सोचना चाहिए क्या हम देशभक्त हैं? सच्चे हैं? मैंने जो किया कैरेक्टर पर यकीन था। आजकल मार्केटिंग का जमाना हो गया है। जिस चीज का सीजन चलता है उस पर फिल्में बन जाती हैं।

सवाल- अब न्यूकमर काफी तैयारी के साथ आते हैं। पहले और अबके न्यूकमर में क्या फर्क देखने मिलता है?
सनी देओल- कोई फर्क नहीं आया है। ऐसा कुछ नहीं है जो पहले था वो अब भी है। हां, अब जागरूकता और टेक्नॉलीजी ज्यादा हो गई है। बाकी एक्शन हो या इमोशन्स सभी को दर्शाने का एक ही तरीका है।

सवाल- नए लोग आपके साथ काम करते वक्त काफी डरते हैं। आप कैसे कंफर्ट कराते हैं?
सनी देओल- ऐसा कुछ नहीं है कि वो मुझसे डरते हैं। मैं ही उनसे डरता हूं। इस फिल्म में भी हमने एक फैमिली की तरह काम किया।

वीडियो में जानिए क्या है वो वजह जिससे सनी देओल और डिंपल कपाड़िया सरेआम बार-बार मिलेंगे…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।