सुपर 30 एक बार फिर विवादों में घिरी, फिल्म रिलीज रोकने के लिए IIT के 4 छात्रों ने दर्ज कराई शिकायत

आईआईटी गुवाहाटी के चार छात्रों ने सुपर 30 की रिलीज होने से रोकने के लिए केस दर्ज करवाया है। इन स्टूडेंट्स ने 8 महीने पहले पीआईएल दायर कर आनंद कुमार से उनके कोचिंग सेंटर से आईआईटी में दाखिला लेने वाले 26 स्टूडेंट्स के नाम पूछे थे।

ऋतिक रोशन के साथ मैथमेटिशियन आनंद कुमार। (फाइल फोटो)

फिल्म सुपर 30 में मैथमेटिशियन आनंद कुमार का किरदार जबसे ऋतिक रोशन को निभाने का ऑफर मिला, तबसे फिल्म के साथ कुछ ना कुछ विवाद जुड़ता जा रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक, आईआईटी गुवाहाटी के चार छात्रों ने सुपर 30 की रिलीज होने से रोकने के लिए केस दर्ज करवाया है। इससे पहले इन स्टूडेंस ने 8 महीने पहले जनहित याचिका यानी पीआईएल (Public Interest Litigation) दायर कर आनंद कुमार से उनके कोचिंग सेंटर से आईआईटी में दाखिला लेने वाले 26 स्टूडेंट्स के नाम पूछे थे।

हालांकि, आनंद कुमार ने इस पर कोई रिस्पांस नहीं दिया और ना कोर्ट में गए। केस अभी तक पेंडिंग पड़ा है। फिल्ममेकर्स (Super 30 Film Makers) के रिलीज डेट घोषित करने के बाद स्टूडेंट्स ने सुपर 30 की रिलीज को रोकने के लिए नया केस दर्ज किया है। याचिका दायर करने वाले स्टूडेंट अविनाश बारो, बिकास दास, मंजीत डॉली और धनीराम तॉव और उनके वकील अमित गोयल ने दावा किया है कि फिल्म में दिखाए गए फैक्ट्स के बारे में वे लोग जागरुक नहीं है।

फिल्म की बनाने पहले नहीं हुए फैक्ट्स चेक

अमित गोयल ने मिड डे से कहा,’हम फिल्म को कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते, लेकिन आनंद कुमार के खिलाफ केस दर्ज है। उन्होंने पीआईएल के जरिए लगाए गए आरोपों पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। फिल्म अप्रमाणिक हैं।’ अमित गोयल का कहना कि फिल्म को बनाने से पहले तथ्यों की जांच-पड़ताल नहीं की गई है। इन आरोपों के बाद ऋतिक रोशन के लिए प्रोब्लम्स बढ़ सकती है।

आनंद कुमार पर लगे फर्जी रिजल्ट के आरोप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आनंद कुमार (Anand Kumar Biopic) का नाम साल 2018 में फर्जी रिजल्ट के आरोप में आने के बाद मेकर्स ने डिसाइड कि या कि इसे बायोपिक नहीं कहा जाएगा। अब यह एक प्रेरणादायक कहानी है जो अपने छात्रों को कठिन आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा को क्रेक करने वाले समर्पित शिक्षक के प्रयासों के बारे में है।

‘सुपर 30 फिल्म में नजर आएंगे गल्ली बॉय फेम मनोज वर्मा

यहां  देखिए सुपर 30 फिल्म का ट्रेलर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।