जज मेंटल है क्या-सुपर 30 जैसी ये कई फिल्में बड़े पर्दे पर मचाएंगी धमाल, दर्शकों का होगा फुल एंटरटेनमेंट

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की जज मेन्टल है (Judgementall Hai Kya) क्या वही ह्रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की सुपर 30 (Super 30) अपनी रिलीज़ को बेताब है। यहां जानिए इस जुलाई के पहले वीक से आखिरी वीक तक कौन की फिल्म किस दिन देंगी सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक।

बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक बड़ी फिल्मों का जमावड़ा (फोटो-इंस्टाग्राम)

पिछले महीने जहां सलमान खान (Salman Khan) की भारत (Bharat) ने दर्शकों को देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत किया वहीं जून के लास्ट वीक में एक आशिक के टूटे दिल ने लोग को अपना बना लिया। जी हां हम बात कर रहे है शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा अडवाणी (Kiara Advani) की कबीर सिंह (Kabir Singh) की, जो न केवल पांच दिनों में 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी बल्कि शाहिद और कियारा के बीच प्यार और फिर टकराव की कहानी दर्शकों को थियेटर तक खींच लाई। वहीं देश में पनप रहे गंभीर मुद्दे पर बात करती हुई आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 को भी दर्शकों डरा काफी पसंद किया जा रहा है।

इस कड़ी में आज हम आपके लिए लेके आए हैं जुलाई में आने वाली फिल्मों की पूरी लिस्ट, यहां जानिए कौन सी फिल्म किस दिन देंगी सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक…

1.. सुपर 30 (Super 30: July 12): बिहार के एक छोटे से जिले के बड़े गणितज्ञ के रूप में उभरे आनंद कुमार की कहानी पर आधारित फिल्म सुपर 30 में ऋतिक रोशन आंनद कुमार की भूमिका में अपना अभिनय कर रहें हैं। फिल्म पुरस्कार विजेता गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन और उनके कार्यक्रम ‘सुपर 30’ पर आधारित है। कैसे उन्होंने बिना किसी से एक रूपये की मदद लिए हुए उन बच्चों को आईआईटी प्रवेश परीक्षाओं में न केवल पास कराया बल्कि उनके सपनों को उड़ान दी। फिल्म में ऋतिक के अलावा मृणाल ठाकुर, पंकज त्रिपाठी, वीरेंद्र सक्सेना, अमित साध और नंदीश सिंह भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

2.. जज मेंटल है क्या (Judgementall Hai Kya: July 26): तमाम विवादों से उभरने के बाद फिल्म मेन्टल है क्या अपना नाम बदलकर नए नाम जज मेंटल है क्या के साथ 26 जुलाई को सिनेमाघर में उतरने को तैयार है। कंगना रनौत और राजकुमार राव की डार्क कॉमेडी जजमेंटल है क्या एक काल्पनिक थ्रिलर फिल्म है। फिल्म जजमेंटल है क्या से एक बार फिर राजकुमार राव और कंगना रनौत लोगों को पागल करने को तैयार है। इससे पहले ये जोड़ी साल 2013 में फिल्म क्वीन में एक साथ नजर आई थी।

3.. मलाल (Malaal: July 5): जावेद जाफरी के बेटे मिजान जाफरी और संजय लीला भंसाली की भतीजी शर्मिन सहगल अपनी डेब्यू फिल्म मलाल के साथ बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाने को तैयार हैं। रोमांटिक ड्रामा मलाल मंगेश हाडावले द्वारा अभिनीत और भंसाली द्वारा निर्देशित की गई फिल्म है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि मीज़ान और शर्मिन का अंदाज़ दर्शकों को कितना भाता है।

4.. द लायन किंग (The Lion King: July 19):  साल 1994 में आई हॉलीवुड की एनिमेटेड फिल्म ‘द लॉयन किंग’ की यादें एक बार फिर से ताजा होने वाली हैं। इस बार हॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर जॉन फेव्रयू (द जंगलबुक फिल्म के डायरेक्टर) हमारे बचपन की यादों को जिंदा करने जा रहे हैं। उसी नाम से उनकी फिल्म ‘द लॉयन किंग’ 19 जुलाई को रिलीज होने वाली है। फिल्म में शाहरुख़ खान मुस्तफा और बेटे आर्यन खान सिम्बा के साथ द लायन किंग हिंदी में अपनी आवाज़ देने जा रहे हैं|

5.. अर्जुन पटिआला (Arjun Patiala: July 26): कृति सेनन, दिलजीत दोसांझ और वरुण शर्मा की ये तिगड़ी एक बार फिर दर्शकों को हसांने के लिए आ रहे हैं। एक क्राइम रिपोर्टर की भूमिका में कृति सेनन वहीं पंजाब के दो गबरू दिलजीत दोसांझ और वरुण शर्मा पुलिस वालों की भूमिका में नजर आएंगे। आपको बता दें अर्जुन पटियाला का मुकाबला बॉक्स ऑफिस पर कंगना रनौत और राजकुमार राव की जजमेंट है क्या से होगा तो ऐसे में ये देखना मजेदार होगा किस के हिस्से में दर्शक ज्यादा आते हैं।

तो ये रही पूरे जुलाई के महीने की लिस्ट, ऐसे में आप भी हमें बताइये की आप किसी फिल्म के लिए हैं ज्यादा एक्साइटेड…

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।