फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पर रोक लगाने से अब सुप्रीम कोर्ट ने भी किया इंकार, विवेक ओबेरॉय बोले- ये सच की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' के मेकर्स को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। यह फिल्म अब 11 अप्रैल को रिलीज होगी।

'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म अब 11 अप्रैल को रिलीज होगी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर विवाद शायद अब थम जाए, क्योंकि मंगलवार को देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने इसे अदालत का कीमती वक्त जाया ना करने की हिदायत देते हुए याचिकाकर्ता को चुनाव आयोग के पास इस मामले को लेकर जाने को कहा। कोर्ट ने कहा कि इस मामले के लिए उचित संस्था भारतीय निर्वाचन आयोग है और वह एक संवैधानिक निकाय है। कोर्ट के रुख पर अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने इसे ‘न्याय की जीत’ बताया।

अदालत ने मंगलवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता को चुनाव आयोग के पास जाना चाहिए। आयोग को तय करना चाहिए कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह फिल्म किसी राजनीतिक पार्टी को फायदा तो नहीं पहुंचा रही है या फिर यह फिल्म किसी पार्टी के प्रति झुकाव तो नहीं पैदा कर रही है। याचिकाकर्ता को कोर्ट का वक्त खराब नहीं करना चाहिए। फिल्म को अभी प्रमाण पत्र दिया जाना बाकी है और इसपर कोर्ट फैसला नहीं दे सकती। आयोग को इस बात को तय करना चाहिए कि फिल्म आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं कर रही है। याचिकाकर्ता ने अदालत के सामने फिल्म का ट्रेलर देखने की दरखास्त की थी जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया।

विवेक ओबेरॉय ने कुछ देर पहले एक ट्वीट कर ‘न्याय’ के लिए अदालत को धन्यवाद दिया…

फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय और प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने कोर्ट के रुख की तारीफ की। विवेक ओबेरॉय ने कुछ देर पहले ट्वीट किया, ‘आप सभी के आशीर्वाद, समर्थन और प्यार के साथ आज माननीय सर्वोच्च न्यायालय में हमारी जीत हुई है। लोकतंत्र में हमारे विश्वास को बरकरार रखने के लिए भारतीय न्यायपालिका और आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।’ संदीप सिंह ने कहा, ‘इस न्याय के लिए भारत की सम्माननीय न्यायिक प्रणाली का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।’ बताते चलें कि पहले यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक में विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं उनका किरदार, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।