सुशांत केस को लेकर आई बड़ी खबर, केस की जाँच करेगी CBI, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है।

Sushant Singh Rajput Suicide Case: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई।

मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी।

इस दौरान कोर्ट ने कहा कि एक्टर की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि इसके बावजूद कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है। महाराष्ट्र सरकार ने पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इस केस में एफआईआर दर्ज करना और जांच बिहार पुलिस के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। इसे राजनीतिक केस बना दिया गया है। वहीं, सुशांत के पिता ने कहा- महाराष्ट्र पुलिस सबूतों को नष्ट कर रही है।

रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। इस याचिका में रिया ने यह भी कहा ‘सुशांत पिछले कुछ समय से अवसाद में थे, इसके लिए वो दवाएं ले रहे थे। 14 जून 2020 की सुबह उन्होंने बांद्रा स्थित आवास पर खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने कहा कि जब घटना पटना में नहीं हुई तो वहां जांच शुरू करना गलत है।

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.