Sushant Case: रिया चक्रवर्ती की ITR डिटेल्स आई सामने, कंपनी में शेयर से लेकर FD तक का खुलासा

ED ने पहले शुक्रवार और फिर आज सोमवार को रिया (Rhea Chakraborty), उनके भाई (Showik), पिता और मैनेजर से पूछताछ की।

रिया चक्रवर्ती की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में जांच अब और तेज हो गई है। एक तरफ सीबीआई तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) रिया और उनके परिवारवालों से पूछताछ कर रही है। ED ने पहले शुक्रवार और फिर आज सोमवार को रिया (Rhea Chakraborty), उनके भाई (Showik), पिता और मैनेजर से पूछताछ की। ईडी रिया की सारे ट्रांजैक्शन पर नज़रें बनाए हुए है। वहीं अब रिया की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल मिली हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़ रिया चक्रवर्ती की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल मिल गई हैं। जिसके जरिए कई बातें सामने आई हैं। साल 2017-18, 2018-19 वित्तीय वर्ष के ITR में रिया चक्रवर्ती की कमाई में अचानक बढ़ोतरी हुई, लेकिन सोर्स का कुछ पता नहीं था। वहीं अब ED इसी सोर्स ऑफ इनकम की जांच-पड़ताल कर रही है। रिया ने कई जगह इन्वेस्ट भी किया है जोकि उनकी कमाई से काफी अधिक दिखा रहा है।

2017-18 में रिया चक्रवर्ती की कमाई लगभग 18 लाख थी। वहीं वित्तीय वर्ष 2018-19 में भी रिया ने ITR में 18 लाख रुपए की कमाई दिखाई है। 2018 से 2019 के बीच में रिया के फिक्स एसेट 96 हजार से बढ़कर 9 लाख तक पहुंच गए। इतना ही नहीं रिया कुछ कंपनियों में शेयर होल्डर भी हैं। ED इसकी भी जांच कर रही है कि रिया ने 2017-18 में 34 लाख रुपए के शेयर कहां से खरीदे, जबकि कमाई 18 लाख ही है।

इसी के साथ ही रिया का शेयर होल्डर फंड 2017-18 में 34 लाख से 2018-19 में 42 लाख तक पहुंचा। इसके अलावा HDFC बैंक, ICICI बैंक में एफडी की भी जांच हो रही है। ITR में 2017-2019 के बीच किसी बड़ी ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं है।

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक से ED ने की 18 घंटे तक पूछताछ

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.