सुषमा स्वराज के निधन पर इन बॉलीवुड हस्तियों ने जताया दुख, लता मंगेशकर ने कहा- मुझे गहरा सदमा लगा है!

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन की खबर सुनने के बाद पूरा बॉलीवुड शोक की लहर में डूब गया है। उनके निधन का सबसे ज्यादा गहरा सदमा सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को पहुंचा है। जानिए बॉलीवुड हस्तियों ने कैसे दी उन्हें श्रद्धांजलि।

सुषमा स्वराज के निधन से बॉलीवुड हस्तियों शोक में (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा सवराज (Sushma Swaraj) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनने के बाद हर कोई गम में डूब हुआ है। यहां तक की कई बड़े राजनेताओं के अलावा बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों भी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि देते हुए दिखाई दिए हैं, जिनमें अनुपम खेर (Anupam Kher), जावेद अख्तर (Javed Akhtar), अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) , लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) जैसे कई सितारे शामिल हैं।

बॉलीवुड में इस वक्त शोक की लहर दौड़ रही है। हर कोई उस आइरन लेडी को श्रद्धांजलि दे रहा है, जिन्होंने भारत के इतिहास में कई बड़े-बड़े फैसले लिए। उनके निधन की खबर सुनते ही महान गायिका लता मंगेशकर (Sushma Swaraj Lata Mangeshkar) को गहरा सदमा पहुंचा। उन्होंंने अपने ट्वीट में लिखा,’ सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर गहरा सदमा और दुख पहुंचा। एक गरिमामयी और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और कविता की गहरी समझ रखने वाली और एक प्रिय मित्र। हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद किया जाएगा। वहीं, संजय दत्त ने उनके निधन पर शोक जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि वह उन्हें इस बारे में जानकार काफी हैरानी हुई और वह हमेशा मेरे दिल के करीब रही हैं।

यहां देखिए लता मंगेशकर का ट्वीट…

इसके साथ ही अक्षय कुमार ने  अपने ट्वीट में लिखा,’ सुषमास्वाज जी के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुखी हूं। वह एक ऐसी गतिशील नेता थी, जो सर्वसम्मति से सभी की प्रशंसा और सम्मान करती थीं। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के साथ। उनकी आत्मा को शांति मिले।,’

वहीं, एक्टर अनूपम खेर ने अपने ट्वीट में सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्हें सुषमा स्वराज जैसी महान नेता को खोने का बहुत दुख हुआ है।

एकता कपूर ने बचपन में हुई मुलाकात को किया याद

टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर ने निधन पर दुख जताते हुए लिखा अपने छोटी उम्र में मुझे सुषमा जी का बहुत समर्थन मिला! मेरे पास अभी भी वो तस्वीरे हैं, जिनमें वह मुझे मेरे पूरे ऑफिस में मेरा पहला पुरस्कार दे रही हैं! उन्हें खोने का मुझे दुख है, जिन्होंने मुझे अपना पहला पाठ पढ़ाया है।

यहां देखिए एकता कपूर का किया गया ट्वीट

जब रितेश देशमुख की पहली फिल्म के सेट पर पहुंची सुषमा स्वराज

इसके साथ ही बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने कुछ वक्त पहले अपने ट्वीट के जरिए बताया कि जब वो और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा फिल्म तुझे मेरी कसम की शूटिंग कर रहे थे, उस वक्त पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रामोजी फिल्म सिटी पहुंची और दोनों को आशीर्वाद दिया। इतना ही नहीं उन्होंने दोनों को शुभकामनाएं देते हुए फिल्म की सफलता की कमना भी की थी।

देखिए रितेश देशमुख का ट्विट

यहां देखिए बाकी टीवी और बॉलीवुड सितारों ने कैसे दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि

अनुराग कश्यप ने तारीफ करते हुए किया याद

अनुष्का शर्मा ने मांगी उनकी आत्म की शांति

अर्जुन कपूर का ट्विट

जावेद अख्तर ने ऐसे जताया दुख

फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर का ट्विट

तस्वीर के जरिए अमिताभ बच्चन ने बताया उनकी कमी कोई नहीं पूरी कर सकता

यहां देखिए सुषमा स्वराज का राजनीति का सफर

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।