बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का खुलासा, बोलीं- 5 साल पहले इस गंभीर बीमारी की वजह से मर सकती थी

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen Rohman Shawl) साल 2014 में एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ गई थीं। एक इंटरव्यू में सुष्मिता ने बताया कि इस बीमारी से उनकी मौत भी हो सकती थी।

सुष्मिता सेन रोहमन शॉल के साथ रिलेशनशिप में हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen Rohman Shawl) इन दिनों प्यार में हैं। एक्ट्रेस पेशे से मॉडल रोहमन शॉल के साथ रिलेशनशिप में हैं। रोहमन उनका और उनकी बेटियों का काफी ख्याल रखते हैं। सुष्मिता ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में बताया कि साल 2014 में वह एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ गई थीं। खुद को बचाने के लिए हर 8 घंटे में उन्हें स्टेरॉयड लेना पड़ता था। ऐसा नहीं करने पर उनकी मौत भी हो सकती थी।

सुष्मिता सेन ने कहा, ‘2014 में मैंने अपनी बंगाली फिल्म निरबाक की शूटिंग खत्म की थी, जिसके बाद अचानक मेरी तबियत काफी खराब हो गई। पता नहीं चल पा रहा था कि मुझे हुआ क्या है। एक बार मैं बेहोश हो गई और मुझे फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां मेरे कई सारे टेस्ट हुए। रिपोर्ट्स आने के बाद पता चला कि मेरी अधिवृक्क ग्रंथि (Adrenal Glands) ने कोर्टिसोल (Cortisol), एक प्रकार का हार्मोन बनाना बंद कर दिया है।’

सुष्मिता सेन ने आगे कहा, ‘इस बीमारी की वजह से मेरे शरीर के अंग धीरे-धीरे खराब हो जाते। मुझे जिंदा रहने के लिए हर 8 घंटे में स्टेरॉयड लेना पड़ता था। इसका असर मेरे शरीर पर पड़ रहा था। मैं पूर्व मिस यूनिवर्स थी, मुझे खूबसूरत दिखना भी जरूरी था, लेकिन मेरे बाल झड़ रहे थे। मेरी आंखें कमजोर हो रही थीं। 2014 से लेकर 2016 तक, ये दो साल मेरे लिए किसी बुरे ख्वाब जैसे रहे। मैं सिंगल मदर हूं और मेरी बेटियों को मेरी जरूरत थी।’

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि उनका लंदन, जर्मनी और अबुधाबी में इलाज चला। अबु धाबी में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि 35 साल के करियर में उन्होंने दोबारा किसी के शरीर में कोर्टिसोल बनते हुए नहीं देखा है। वह भी उसपर विश्वास नहीं कर पा रही थीं। उन्होंने फिर अपने टेस्ट करवाए और सब चीजें सामान्य होने के बाद स्टेरॉयड लेना बंद कर दिया। सुष्मिता सेन इस समय पूरी तरह स्वस्थ हैं और खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। उनके भाई राजीव सेन इस साल टीवी एक्ट्रेस चारू असोपा से शादी करने जा रहे हैं।

सुष्मिता सेन की उंगली में दिखी अंगूठी, क्या हो गई बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल से सगाई?

सुष्मिता सेन भी हो चुकी हैं छेड़खानी का शिकार, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।