बायोपिक में सुषमा स्वराज के रोल को लेकर चर्चा में आई थीं तब्बू, श्रद्धा कपूर इस किरदार में आ सकती हैं नजर

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) भले ही आज हमारे बीच नहीं रही है, लेकिन वह राजनीति के अलावा उस वक्त चर्चा में आईं थी जब एक बायोपिक में उनका किरदार निभाने को लेकर तब्बू (Tabu) का नाम सामने आया था।

सुषमा स्वराज का किरदार निभाने को लेकर तब्बू का आया था नाम (फोटो साभार - सोशल मीडिया)

6 अगस्त को भारत ने एक बेहद ही लोकप्रिय नेत्री और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) को खो दिया। सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार देर रात को निधन हो गया। सुषमा स्वराज की छवि इतनी दमदार थी की उनका हर कोई दीवाना था। वहीं, ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि उन पर एक फिल्म बनाए जाने वाली है, जिसमें एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) उनका किरदार निभाएंगी, लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने इन सभी बातों का खंडन कर दिया था। हालांकि, ये फिल्म अभी पाइपलाइन में है।

जिस वक्त सुष्मा स्वराज (Sushma Swaraj Tabu) भारत की विदेश मंत्री थी, तब उन्होंने पाकिस्तान में जबरदस्ती शादी का शिकार हुई भारतीय नागिरक उजमा अहमद को वापस लाने में मदद की थी। उनके इस कदम की हर जगह काफी सहराना भी हुई। ऐसे में इस पूरे मामले पर एक फिल्म बनाने का ऐलान फिल्म निर्माता धीरज कुमार ने किया,  जिसमें सुषमा स्वराज के रोल के लिए तब्बू का और उजमा के लिए परणीति का नाम सामने आ रहा था। बाद में तब्बू ने इन सभी बातों से नकार दिया।

एक्ट्रेस ने अपनी रखते हुए कहा था, ‘इस बात का मुझे कोई अंदाज नही है। जब मुझे किसी फिल्ममेकर ने अप्रोच नही किया तो ऐसे अफवाहें कहां से आने लगी। किसी ने भी मुझसे इस फिल्म में काम करने को लेकर कॉन्टेक्ट नहीं किया। एक्ट्रेस ने आगे अपनी बात में कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब उनके नाम  का इस्तेमाल ऐसा किया गया हो। इससे पहले भी कई फेमस प्रोडक्शन हाउस ने उनके नाम का इस्तेमाल बिना उनसे पूछे किया है।’

बताते चलें कि पिछले दो साल से इस फिल्म की कास्टिंग को लेकर चर्चा जारी है। कई एक्ट्रेस का नाम इस फिल्म को लेकर सामने आ रहा है। उजमा अहमद के किरदार के लिए सिर्फ परिणीति ही नहीं बल्कि तापसी पन्नू और इलियाना डिसूजा का भी नाम सामने आया है। फिल्म को लेकर अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि उजमा अहमद का रोल श्रद्धा कपूर निभाते दिखाई दे सकती हैं। उन्हें स्क्रिप्ट भी पसंद आ चुकी है। वह काफी खुश हैं और उन्हें उजमा का किरदार काफी दमदार लगा है। फिलहाल इसको लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सुषमा स्वराज का किरदार कौन निभाएगा ये सवाल अभी भी बरकरार है।

शीला दीक्षित के बाद अब सुषमा स्वराज, दिल्ली ने महज 18 दिन में खोए अपने 2 चहेते Ex CM, ऐसा है इनके बीच संयोग

यहां वीडियो में देखिए सुषमा स्वराज के अनकहें किस्सें…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।