‘मी टू’ के आरोपी फिल्ममेकर साजिद खान के सपोर्ट में उतरीं एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, कही ये बड़ी बात

पिछले साल फिल्ममेकर साजिद खान पर भी 'मी टू' मूवमेंट के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। साजिद की फिल्म 'हमशकल्‍स' और 'हिम्‍मतवाला' में काम कर चुकीं अभिनेत्री तमन्ना भाटिया अब साजिद समर्थन में उतरी हैं।

तमन्ना भाटिया साजिद खान के साथ 'हमशकल्‍स' और 'हिम्‍मतवाला' फिल्म कर चुकी हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

साल 2018 में दुनियाभर में चले ‘मी टू’ मूवमेंट ने हर ओर सफेदपोश हस्तियों के चेहरों से स्याह काले रंग में लिपटे नकाब हटाने का काम किया। खेल, राजनीति, कला समेत कई क्षेत्रों की हस्तियों पर यौन उत्पीड़न, यौन शोषण, रेप जैसे संगीन आरोप लगे। भारत भी इस मुहिम से अछूता नहीं रहा। बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न की तोहमत क्या मढ़ी, मानो जैसे पुरुषों की सताई महिलाओं के भीतर लावा फट पड़ा और एक के बाद एक देश के कई जाने-माने सेलेब्स कटघरे में खड़े होते चले गए। फिल्ममेकर साजिद खान भी उनमें से एक थे। उनके साथ दो फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री तमन्ना भाटिया अब साजिद के समर्थन में उतरी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तमन्ना भाटिया ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मेरे लिए किसी भी फिल्म में काम करने का एक ही पैमाना है कि फिल्म की स्क्रिप्ट और उसका सब्जेक्ट अच्छा होना चाहिए। मैं साजिद खान के साथ दो फिल्में कर चुकी हूं और दुर्भाग्यवश दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चलीं। साजिद ने कभी मेरे साथ गलत व्यवहार नहीं किया। उनके साथ काम करते हुए मैं काफी सहज थी।’

साजिद खान का नाम ‘मी टू’ में आने के बाद अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा था कि अब वह कभी उनके साथ काम नहीं करेंगी। इस बारे में तमन्ना ने कहा कि हर किसी को अपनी राय और अपने अनुभव को दुनिया के सामने रखने का हक है। अगर उनका अनुभव फिल्ममेकर के साथ बुरा रहा है तो विद्या का ऐसा रिएक्शन देना सामान्य बात है। तमन्ना भाटिया के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी अगली फिल्म ‘क्वीन’ की रीमेक है।

कंगना रनौत की सुपरहिट फिल्म ‘क्वीन’ की यह रीमेक तमिल भाषा में बन रही है। फिल्म का नाम ‘दिस इज महालक्ष्‍मी’ है। मनु कुमारन इस फिल्म के निर्देशक हैं। इसके अलावा तमन्ना भाटिया तमिल फिल्म ‘देवी 2’ में भी नजर आएंगी। वहीं साजिद खान फिलहाल तो कोई फिल्म नहीं कर रहे हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ रही। वह इसका निर्माण पूरा नहीं कर पाए। उनके बाद इस फिल्म के निर्देशन की कमान फरहाद समजी को सौंपी गई।

जानिए क्या था ‘मी टू’ मूवमेंट, जिसने मचाई देश में हलचल…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।