बुर्का पहनकर तनुश्री दत्ता पहुंची थाने, नाना पाटेकर के साथ 3 लोगों पर दर्ज कराई FIR

बुर्का पहनकर तनुश्री दत्ता पहुंची थाने, नाना पाटेकर के साथ 3 लोगों पर दर्ज कराई FIR, बोली...

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)  का यौन शोषण का मामला दिन पर दिन नया मोड़ लेता जा रहा है। इसके चलते नाना पाटेकर (Nana Patekar) की मुश्किलें कम होने की बजाय बढ़ती हुईं दिखाई दे रहीं हैं। बुधवार देर रात तनुश्री दत्ता ने उनके खिलाफ थाने में अपना बयान दर्ज करवाया है। इसके साथ ही तनुश्री ने तीन और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। इसमें कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्देशक राकेश सारंग, निर्माता समी सिद्दीकी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तरह छेड़छाड़ और अश्लीलता की FIR दर्ज हुई है। तनुश्री ने तकरीबन थाने में 4 घंटे बिताए।

वहीं इस मामले को लेकर पिछले हफ्ते तनुश्री ने लिखित शिकायत दर्ज करावाई थी। बताते चलें कि महाराष्ट्र महिला आयोग (Maharashtra Woman Commission) ने तनुश्री दत्ता की शिकायत के आधार ठोस कदम उठाया है। आयोग की ओर से नाना पाटेकर, गणेश आचार्य और हॉर्न ओके प्लीज (Horn Ok Pleasss) के डायरेक्टर राकेश सारंग व प्रोड्यूसर समीम सिद्दीकी को नोटिस जारी किया है। इसके अलावा #MeToo (मी टू) अभियान को बढ़ता देखकर CINTAA सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ( Cine and TV Artists Association को भी नोटिस जारी किया है। जवाब देने के लिए एक निश्चित समय सीमा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) के केस पर कार्रवाई को बढ़ाते हुए आयोग ने नाना पाटेकर समेत कईयों पर नोटिस जारी किया है। आयोग की ओर से 10 दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है। इसके बाद नाना की मुश्किल थोड़ी बढ़ती दिख रही है।

इस मामले में सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन को भी नोटिस जारी कर कहा गया है कि कलाकार यौन शोषण के मामले लेकर सामने आ रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखकर संघ की ओर से कदम उठाए जाएं। अब इस मामले में कानूनी कार्रवाई तेज होने के बाद नाना की मुश्किल बढ़ती दिख रही है।

तनुश्री का बयान दर्ज
तनुश्री दत्ता ने हाल ही में नाना पाटेकर के खिलाफ ओशिवरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने उनके घर जाकर उनका बयान दर्ज किया। पुलिस तनुश्री दत्ता के घर शाम 5:30 बजे पहुंची थी। अपने दिए बयान में तनुश्री दत्ता ने 2008 में हुए अपने साथ यौन उत्पीड़न से जुड़ी सारी बातें खुलकर पुलिस के सामने रखी। कि कैसे नाना पाटेकर उस सीक्वेंस का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी वह उससे जुड़ने की कोशिश करने लगे। हालांकि इसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई जारी है।

इन पर केस दर्ज
तनुश्री ने ना केवल नाना पाटेकर बल्कि गणेश आचार्य, हॉर्न ओके प्लीज के डारेक्टर और प्रोड्यूसर एवं मनसे कार्यकर्ताओं के नाम भी अपनी शिकायत में दर्ज कराए हैं। तनुश्री के इस कदम के बाद नाना पाटेकर की मुश्किल और ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि इससे पहले नाना पाटेकर की ओर से लीगल नोटिस भेजा जा चुका है। इसके अलावा विवेक अग्नहोत्री ने भी मानहानि का केस दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक, तनुश्री दत्ता ने शनिवार को ओशिवरा पुलिस स्टेशन में लिखित केस दर्ज कराया। रिपोर्ट में नाना पाटेकर, गणेश आचार्य, हॉर्न ओके प्लीज के प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी व निर्देशक राकेश सारंग और मनसे कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।