भारत में मीटू कैंपेन शुरू करने वालीं तनुश्री दत्ता के लिए खुशखबरी, एक्ट्रेस को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से बुलावा

पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने पिछले साल भारत में 'मीटू' कैंपेन की शुरूआत की। अब एक्ट्रेस को मैसाचुसेट्स के बोस्टन शहर स्थित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के एक कार्यक्रम में बतौर स्पीकर बुलाया गया है।

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी बुलाए जाने की जानकारी तनुश्री दत्ता ने खुद फैंस के साथ शेयर की है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी बोल्ड अदाओं से दर्शकों का दिल चुराने वालीं अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने पिछले साल ‘मीटू’ कैंपेन के तहत अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के संगीन आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी। उनके खुलासे के बाद एक-एक कर कई पीड़ित महिलाएं सामने आईं और देश की कई जानी-मानी हस्तियों के चेहरों से नकाब उतरने लगे। तनुश्री फिलहाल अमेरिका जा चुकी हैं और अब अभिनेत्री को मैसाचुसेट्स के बोस्टन में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के एक फ्लैगशिप कार्यक्रम में अपने विचार रखने के लिए बुलाया गया है।

तनुश्री दत्ता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से उन्हें हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से बुलावे की जानकारी दी है। अभिनेत्री ने लिखा, ‘मैसाचुसेट्स स्थित बोस्टन में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में बोलने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया है। 16 फरवरी को होने वाला ये फ्लैगशिप कार्यक्रम (इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019) हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल के स्नातक छात्रों द्वारा आयोजित किया गया है।’ अभिनेत्री छात्रों के बीच भारत में ‘मी टू’ कैंपेन पर अपने विचार रखेंगी। उनके फैंस उन्हें सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

इवेंट से जुड़े एक ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के अनुसार, तनुश्री दत्ता को महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार पर बोलने के लिए कार्यक्रम में बुलाया गया है। अभिनेत्री ‘मी टू’ अभियान के बारे में मंच से अपने विचार साझा करेंगी। बताते चलें कि तनुश्री दत्ता ने पिछले साल नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। एक्ट्रेस का आरोप था कि साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान नाना ने उनसे बदसलूकी की और उनका यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद देश में इस अभियान के तहत कई जानी-मानी महिलाओं ने राजनीति, खेल, बॉलीवुड समेत कई क्षेत्रों की कड़वी सच्चाई बयां की। मोदी सरकार में मंत्री रहे एमजे अकबर को तो यौन शोषण के आरोपों के बाद अपने पद से इस्तीफा तक देना पड़ गया था।

देखें तनुश्री दत्ता की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।