कुंडली के इस योग से बढ़ता है कर्ज का बोझ, इन उपायों से मिल सकती है मुक्ति

कुंडली में कुछ ऐसे भाव भी होते है जो आपके भविष्य को अंधकार में डाल सकते हैं।

क्या आपको पता है कि कुंडली के किस योग से आपको कर्ज की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। आज के समय हर कोई कर्ज का मारा है। कुंडली में कुछ ऐसे भाव भी होते है जो आपके भविष्य को अंधकार में डाल सकते हैं। ऐसे में इनसे बचाने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए उसके बारे में आज हम आपको बताते है ताकि भविष्य बिना किसी परेशानी के आपका काम अच्छे से चल सकें।

दरअसल किसी भी व्यक्ति के कर्जों के हालत उसकी कुंड़ली के छठवे भाव, एकादश भाव और द्वादश भाव से देखे जा सकता है। कर्ज की स्थिति तब बनती है जब इन भावों के स्वामी कमजोर हो जाते हैं या फिर इन भावों में शुभ ग्रहों के होने पर कर्ज की स्थिति का निर्माण होना शुरु हो जाता है।

इसलिए आप होते है कर्ज लेने को मजबूर
आइए बात करते है कि किस भाव के मजबूत होने पर आप किस चीज के लिए कर्ज लेते हैं। व्यय भाव के मजबूत होने पर इंसान सुख और सुविधा से जुड़ी चीजों के लिए कर्ज लेने को तैयार होता है। वहीं, आयु भाव के मजबूत होने पर स्वास्थ को लेकर और कुंडली में अग्नि तत्व की मात्रा मजबूत होने पर कर्ज लिया जाता है। साथ ही मंगल के कमजोर होने पर भी व्यक्ति कर्ज लेने के लिए जिम्मेदार होता है।

– आपका कर्ज आसानी से तब चुक सकता है जब शुभ बृहस्पति या शुक्र का प्रभाव हो।
– अगर बुध का प्रभाव हो तो बहुत कोशिश करने पर कर्ज चुकाया जाता है।
– किसी का अगर मंगल खराब हो तो कोई न कोई कर्ज आप के सिर पर बना रहता है।
– शनि का प्रभाव अगर किसी व्यक्ति की कुंडली पर होता है तो कर्ज को चुकाने में काफी वक्त लग जाता है।
– राहु का नाम आते ही किसी के भी पसीने छुट जाते है और अगर किसी व्यक्ति की कुंडली पर राहु का प्रभाव हो तो उसका कर्ज चुकाना मुश्किल हो जाता हैं।

भगवान गणेश करेंगे कर्ज उतारने में मदद
कोई व्यक्ति अगर कर्ज के अंधकार में डुबा हुआ है तो उसे भगवान गणेश को याद करना चाहिए। निम्न तरीके से अगर आप भगवान गणेश की पूजा करते है तो आपकी कर्ज से संबंधित परेशानी आसानी से हाल जाएगी।
– गणेश जी की सिंदूरी प्रतिमा को स्थापित करें।
– इसके बाद मूर्ति के आगे घी का चौमुखी दिया जलाएं।
– भगवान गणेश को उनके पसंदीद मोदक को भोग लगाए और उन्हें सिंदूर चढ़ाएं।
-108 बार ॐ गं का जाप जरुर करें।
– हर बुधवार को ऐसा करने से आपकी कर्ज से संबंधित परेशानी आसानी से हल हो जाएगी।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।