The Extraordinary Journey Of The Fakir का ट्रेलर रिलीज, इंडिया से लेकर यूरोप तक जादू दिखाते नजर आए एक्टर धनुष

दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी एक्टिंग दम दिखा चुके धनुष की पहली इंटरनेशनल फिल्म ‘द एक्स्ट्राओर्डनरी जर्नी ऑफ द फकीर’ (The Extraordinary Journey Of The Fakir) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म का ट्रेलर 2 मिनट 46 सेकंड का है।

फिल्म द एक्स्ट्राओर्डनरी जर्नी ऑफ द फकीर का पाोस्ट। (फोटोः ट्विटर)

दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी एक्टिंग दम दिखा चुके धनुष की पहली इंटरनेशनल फिल्म ‘द एक्स्ट्राओर्डनरी जर्नी ऑफ द फकीर’ (The Extraordinary Journey Of The Fakir) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म का ट्रेलर 2 मिनट 46 सेकंड का है। फिल्म में धनुष का नाम अजातशत्रु लवाश पटेल होता है, जो कभी गरीब नहीं रहना चाहता है।

फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि अजातशत्रु मुंबई की झुग्गियों में रहे मैजिक ट्रिक्स सीखता है और इसी जादू के सहारे अच्छा खासा पैसा कमाता है और नकली 100 यूरोज (यूरोप का रुपए) की मदद से पेरिस जाता है। फिल्म की कहानी उस वक्त इंटरेस्टिंग हो जाती है क्योंकि जब वह पेरिस में एक अच्छा जीवन बिताता हुआ दिखाई देता है और एक लड़की (एरिन मोरियार्टी) को मिलता है और वो गलती से एक अलमारी के जरिए इंग्लैंड पहुंच जाता है।

कई देशों में होती अजातशत्रु की तलाश

इसके बाद कन्फ्युजन तब और बढ़ती है जब वह स्पेन और इसके बाद लिबिया पहुंच जाता है, लेकिन लोग पुलिस से रिक्वेस्ट करते हैं कि उसे वापस पेरिस लाने के लिए कहती है। धनुष एक आकांक्षी साधारण व्यक्ति की भूमिका में हैं। वह एक आप्रवासी लोगों का प्रतिनिधित्व करता है और केन स्कॉट निर्देशन में हास्य लाता है। धनुष के अलावा, बेर्निस बेजो, बरखाद आब्दी, एरिन मोरीती और एबेल जाफरी जैसे फिल्म में एक प्रभावशाली स्टार कास्ट हैं।

किताब पर आधारित है फिल्म की कहानी

द एक्स्ट्राओर्डनरी जर्नी ऑफ द फकीर लेखक रोमेन प्यूर्तोलस की किताब पर आधारित है। यह गलियों में घूमने वाले भारतीय जादूगर की पेरिस तक की जर्नी है। फिल्म में धनुष एक मेजिशियन (Dhanush As Magician) का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म विश्व भर के प्रवासियों की समस्यों को उठाती है। इतने गंभीर मुद्दे को भी रोचक हो कॉमेडी के जरिए दिखाया गया है।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर…

 

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।