Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट के किंग राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, मल्टी ऑर्गन फेल्योर है वजह

राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार का ब‍िग बुल भी कहा जाता था. उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी. उनके निधन की खबर ऐसे समय आई है जब हाल में उन्‍होंने अपनी एयरलाइन शुरू की थी. इसका नाम आकासा एयर है. उन्‍हें उनकी पत्‍नी का नाम रेखा है. आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है. दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है.

शेयर मार्केट के किंग राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala)  का निधन हो गया है. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां. डॉक्टरों की एक टीम उन्हें बचाने की लगातार कोशिश कर रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. उनके मौत की वजह मल्टी ऑर्गन फेल्योर बताया जा रहा है.

Rakesh Jhunjhunwala

शेयर बाजार के ब‍िग बुल

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को शेयर बाजार का ब‍िग बुल भी कहा जाता था. उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी. उनके निधन की खबर ऐसे समय आई है जब हाल में उन्‍होंने अपनी एयरलाइन शुरू की थी. इसका नाम आकासा एयर है. उन्‍हें उनकी पत्‍नी का नाम रेखा है. आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है. दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है.

Rakesh Jhunjhunwala

5,000 रुपये से की सफर की शुरुआत

बता दें 36 साल पहले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने सिर्फ 5,000 रुपये से निवेश के सफर की शुरुआत की थी. आज उनकी नेटवर्थ तकरीबन 40 हजार करोड़ रुपये की थी. झुनझुनझुनवाला के बारे में कहा जाता था कि वो मिट्टी भी छू लें तो सोना बन जाती थी. वह जिस शेयर पर हाथ रख दें वो रातोंरात बुलंदियों पर पहुंच जाता था. यही कारण है कि उनकी हर चाल पर निवेशकों की नजर रहती थी. थी. इसी के चलते राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) भारत के वॉरेन बफे के नाम से मशहूर हो गए.

Rakesh Jhunjhunwala

एविएशन इंडस्‍ट्री में रखे थे कदम

राकेश  झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) RARE एंटरप्राइजेज नाम की निजी ट्रेडिंग फर्म चलाते थे. इसकी नींव उन्‍होंने 2003 में रखी थी. इस कंपनी के पहले दो शब्‍द ‘RA’ उनके नाम पर थे. वहीं, ‘RE’ उनकी पत्‍नी रेखा के नाम के शुरुआती शब्‍द हैं. हाल में राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन इंडस्‍ट्री में कदम रखे थे.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं