The Lion King Box Office Collection: फिल्म ने पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए, सुपर 30 के बिजनेस पर पड़ा ये असर

हॉलीवुड फिल्म की द लॉयन किंग (The Lion King Movie) शुक्रवार को रिलीज हो चुकी है। फिल्म ने रिलीज होते के साथ ही भारतीय ऑडियंस पर अच्छा प्रभाव दिखाया है। फिल्म ने पहले दिन यानी शुक्रवार को 11.06 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

द लॉयन किंग। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

हॉलीवुड फिल्म की द लॉयन किंग (The Lion King Movie) शुक्रवार को रिलीज हो चुकी है। फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म ने रिलीज होते के साथ ही भारतीय ऑडियंस पर अच्छा प्रभाव दिखाया है। फिल्म ने पहले दिन यानी शुक्रवार को 11.06 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। ये कमाई फिल्म के हिंदी वर्जन का है। जबकि हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगू का कलेक्शन मिलाया जाए तो फिल्म ने पहले दिन 13.17 करोड़ रुपए का बिजने किया है।

डिज्नी की द लॉयन किंग ने मार्वेल यूनिवर्स की फिल्म स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम (Spider Man Far From Away) से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है। मार्वेल यूनिवर्स की इस फिल्म ने पहले दिन 10.05 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। जबकि द लॉयन किंग (The Lion King Box Office Collection) ने 11.06 करोड़ रुपए का बिजने किया है। वीकेंड में फिल्म और भी अच्छा बिजनेस कर सकती है। हालांकि फिल्म बच्चों के लिए बनाई गई है और ये हर कोई जानता है कि बच्चे अकेले नहीं अपने मां-बाप या किसी के साथ ही सिनेमाघरों का रुख करते हैं। ऐसे में फिल्म को फायदा ही होना है।

सुपर 30 पर पड़ेगा असर

वहीं फिल्म की खासियत यह भी है कि इसके हिंदी वर्जन में शाहरुख खान(Shah Rukh Khan), शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, संजय मिश्रा, आशीष विद्धार्थी, असरानी और श्रेयस तलपड़े जैसे बड़े एक्टर ने अपनी आवाज दी है। द लॉयन किंग के रिलीज होने से ऋतिक रोशन स्टारर सुपर 30 के बिजनेस पर प्रभाव पड़ने वाला है। फिल्म ने पहले वीक में 80.36 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। शुक्रवार को फिल्म ने 4.51 करोड़ की कमाई की। माना जा रहा है कि सुपर 30 (Super 30 Box Office Collection) दूसरे वीक में 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो गई।

कबीर सिंह का भी सुपर 30 के बिजनेस पर पड़ा असर

वहीं, शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)और कियारा आडवाणी स्टारर ने अब कुल 267.29 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। फिल्म ने शुक्रवार को 1.03 करोड़ की कमाई की है। माना जा रहा है कि फिल्म अपने रिलीज के 5वें हफ्ते में 275 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लेगी। कबीर सिंह (Kabir Singh Box Office Collection) की वजह से भी सुपर 30 के बिजनेस पर प्रभाव पड़ा है।

नच बलिए 9 में हुई एंकर मनीष पॉल की ग्रैंड एंट्री, तस्वीरों में देखिए सलमान खान संग ऐसे की मस्ती

देखिए द लॉयन किंग फिल्म के हिंदी टीजर में शाहरुख खान की पहली झलक…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।