द लॉयन किंग फिल्म के हिंदी वर्जन में किन बॉलीवुड सितारों ने दी है आवाज? जानिए पूरी डिटेल

'डिज्नी' की अगली फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) 19 जुलाई को दुनियाभर में रिलीज हो रही है। क्या आप जानते हैं कि फिल्म के हिंदी वर्जन को किन बॉलीवुड सितारों ने अपनी आवाज से खास बनाया है।

द लॉयन किंग फिल्म 19 जुलाई को रिलीज हो रही है। (फोटो- ट्विटर)

दुनियाभर के फिल्मी दीवानों को ‘डिज्नी’ की अगली फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) का बेसब्री से इंतजार है। कई देशों में इस फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। यह फिल्म 19 जुलाई को रिलीज हो रही है। मेकर्स ने भारत में फिल्म की रिलीज को लेकर भी खास तैयारियां की हैं। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि फिल्म के हिंदी वर्जन को बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनके बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) ने अपनी आवाज से सजाया है।

भारत में यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी। ‘द लॉयन किंग’ के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान ने फिल्म के अहम किरदार मुफासा को अपनी आवाज दी है। वहीं उनके बेटे आर्यन खान ने फिल्म के मुख्य किरदार सिंबा को अपनी आवाज दी है। सिंबा जंगल की दुनिया का क्राउन प्रिंस होता है, जिसे उसके अंकल स्कार अपने समूह से बाहर निकाल देते हैं।

ऊपर दी गई कहानी से यह तो साफ हो गया है कि फिल्म का विलेन कौन है। जी हां, स्कार फिल्म का विलेन है और फिल्म में इस किरदार को बॉलीवुड एक्टर आशीष विद्यार्थी ने अपनी आवाज दी है।

बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा ने फिल्म के किरदार पुंबा को अपनी आवाज दी है।

बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर असरानी की आवाज भी आपको इस फिल्म में सुनाई देगी। असरानी ने फिल्म के किरदार जाजू को अपनी आवाज दी है।

‘इकबाल’, ‘ओम शांति ओम’ और ‘गोलमाल’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दिल जीतने वाले बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े द लॉयन किंग फिल्म के किरदार टिमोन की आवाज बनेंगे।

बताते चलें कि ‘द जंगलबुक’, ‘आयरन मैन’, ‘आयरन मैन 2’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर जॉन फेव्रयू ने द लॉयन किंग फिल्म का निर्देशन किया है। इस फिल्म की खास बात इसका वीएफएक्स है। साल 1994 में इसी नाम से एक एनिमेटेड फिल्म भी आ चुकी है और उस फिल्म के किरदारों और कहानी को इस नई फिल्म में दिखाया गया है।

शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान द लॉयन किंग फिल्म में देंगे अपनी आवाज

देखिए द लॉयन किंग फिल्म के हिंदी टीजर में शाहरुख खान की पहली झलक…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।