फिल्म द लॉयन किंग ने लगाया ‘सुपर 30’ की कमाई पर ब्रेक, जानिए दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

द लॉयन किंग फिल्म (The Lion King Movie) की वजह से ऋतिक रोशन की 'सुपर 30' (Super 30 Movie) की कमाई पर काफी असर पड़ा है। जानिए, दोनों फिल्मों ने अभी तक कितने करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

द लॉयन किंग फिल्म ने 'सुपर 30' की कमाई पर असर डाला है। (फोटो- ट्वि्टर)

‘डिज्नी’ की मच अवेटेड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) 19 जुलाई को रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म से शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनके बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के जुड़े होने के चलते यह काफी सुर्खियों में है। द लॉयन किंग फिल्म की वजह से ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म सुपर 30 (Super 30 Movie) की कमाई पर काफी असर पड़ा है। यह फिल्म 9 दिनों में भी 100 करोड़ी क्लब में शामिल नहीं हो सकी है।

बीते 19 जुलाई को रिलीज हुई द लॉयन किंग फिल्म ने पहले दिन 11.06 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 19.15 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (तीनों भाषाओं में) किया। फिल्म अभी तक कुल 30.21 करोड़ रुपये कमा चुकी है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श का मानना है कि यह फिल्म तीसरे दिन 50 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू सकती है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया ‘द लॉयन किंग’ और ‘सुपर 30’ का अभी तक का कलेक्शन…

सुपर 30 फिल्म की बात करें तो 12 जुलाई को रिलीज हुई इस मूवी ने पहले दिन (शुक्रवार) 11.83 करोड़ रुपये और दूसरे दिन (शनिवार) 18.19 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। दूसरे वीकेंड में फिल्म की कमाई में काफी फर्क देखने को मिला। बीते शुक्रवार इस फिल्म ने 4.51 करोड़ और शनिवार को 8.53 करोड़ रुपये कमाए।

सुपर 30 फिल्म अभी तक कुल 88.90 करोड़ रुपये कमा चुकी है। 9 दिनों बाद भी फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल नहीं हो पाई है। उम्मीद है कि रविवार को यह फिल्म इस क्लब में शामिल हो जाएगी। साफ है कि द लॉयन किंग फिल्म की वजह से ऋतिक रोशन की फिल्म को काफी नुकसान हुआ है। इससे पहले शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह भी ‘सुपर 30’ की कमाई पर ब्रेक लगा चुकी है।

शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान द लॉयन किंग फिल्म में दी है अपनी आवाज

‘कबीर सिंह’ ने भी रोकी थी ‘सुपर 30’ की कमाई की रफ्तार, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।