The Lion King Movie: फिर चला मुफासा, सिंबा, टिमोन और पुंबा का जादू, जानिए इस फिल्म को देखने की 5 बड़ी वजह

'डिज्नी' की मोस्ट अवेटेड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) की रिलीज का इंतजार खत्म होने के करीब है, लेकिन उससे पहले इन 5 वजहों से जान लीजिए कि यह फिल्म आपको क्यों देखनी चाहिए।

द लॉयन किंग फिल्म 19 जुलाई को रिलीज हो रही है। (फोटो- ट्विटर)

80 और 90 के दशक में जन्मे लोगों की यादें एक बार फिर ताजा होने वाली हैं। साल 1994 में आई एनिमेटेड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) इस बार वीएफएक्स में तब्दील होकर बड़े पर्दे पर छा जाने के लिए तैयार है। द लॉयन किंग फिल्म 19 जुलाई को रिलीज हो रही है। हॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर जॉन फेव्रयू (Jon Favreau) ने इस नई फिल्म का निर्देशन किया है।

हॉलीवुड सुपरस्टार डोनाल्ड ग्लोवर, चिवेटेल एजियोफॉर, बेयॉन्स, जॉन कानी, बिली आयशनर, जॉन ऑलिवर और सेठ रोगन ने इस फिल्म के किरदारों को अपनी आवाज दी है। भारत में यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है। हिंदुस्तान में इस फिल्म के क्रेज की बात करें तो ‘डिज्नी’ ने हिंदी डबिंग के लिए शाहरुख खान, आर्यन खान, संजय मिश्रा, आशीष विद्यार्थी, असरानी और श्रेयस तलपड़े जैसे मशहूर कलाकारों को चुना है। इन 5 वजहों से यह फिल्म आपको जरूर-जरूर देखनी चाहिए…

1- पुरानी यादों से जुड़ी फिल्म

अगर आपने साल 1994 में रिलीज हुई द लॉयन किंग फिल्म देखी है, तो यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए। पुरानी फिल्म में खुशी, हंसी, आंसू और जंगल की जंग का पुराना अहसास आपको इस फिल्म से जोड़कर रखेगा। ‘हकूना मटाटा’ गाने का जादू इस फिल्म में फिर चलेगा और यकीन मानिए आप एक बार फिर अपने बचपन की यादों में जरूर खो जाएंगे।

2- जबरदस्त विजुअल इफेक्ट्स

द लॉयन किंग फिल्म की यूएसपी है इसके विजुअल इफेक्ट्स। मंत्रमुग्ध कर देने वाला वीएफएक्स आपकी आंखों को इस कदर धोखा देगा कि आप पहचान नहीं पाएंगे कि आप फिल्म में जो देख रहे हैं वह असलियत में नहीं है। साल 2016 में द जंगल बुक फिल्म में फोटो-रियलिज्म तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। उसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल इस फिल्म में भी किया गया है।

3- संगीत

पुरानी वाली द लॉयन किंग फिल्म के लिए हंस जिमर ने बेस्ट ओरिजिनल स्कोर कैटेगरी में ऑस्कर पुरस्कार अपने नाम किया था। नई फिल्म में भी ओरिजिनल ट्रैक्स को थोड़े बदलाव के साथ इस्तेमाल किया गया है। फिल्म के अंग्रेजी वर्जन के लिए अमेरिकन पॉप सिंगर बेयॉन्स ने एक अलबम भी तैयार की है, तो वहीं हिन्दी वर्जन में सुनिधी चौहान और अरमान मलिक ने अच्छा काम किया है।

4- दमदार वॉयस कास्ट

द लॉयन किंग के हिंदी वर्जन में आपको शाहरुख खान (मुफासा), आर्यन खान (सिंबा), आशीष विद्यार्थी (स्कार), श्रेयस तलपड़े (टिमोन), संजय मिश्रा (पुंबा), असरानी (जाजू), नेहा गर्गवा (नाला), शेरनाज पटेल (सरबी) और अचिंत कौर (शेंजी) की दमदार आवाजें सुनने को मिलेंगी। किंग खान के बेटे आर्यन खान बॉलीवुड डेब्यू से पहले पहली बार किसी फिल्म को अपनी आवाज दे रहे हैं।

5- भरपूर मनोरंजक फिल्म

बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक, हर कोई द लॉयन किंग फिल्म का लुत्फ ले सकता है। यह एक पारिवारिक फिल्म है। अगर आपने पुरानी वाली फिल्म नहीं भी देखी है, तो भी फिल्म की कहानी और स्टोरी टेलिंग सीक्वेंस आपको जरा भी फिल्म से दूर नहीं रखेगा।

शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान द लॉयन किंग फिल्म में देंगे अपनी आवाज

देखिए द लॉयन किंग फिल्म के हिंदी टीजर में शाहरुख खान की पहली झलक…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।