द ताशकंद फाइल्स के सभी किरदारों का हुआ खुलासा, पंकज त्रिपाठी वैज्ञानिक तो विपक्ष के नेता होंगे मिथुन चक्रवर्ती

फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' की नए पोस्टर रिलीज हुए हैं और उनके कास्ट के बारे में खुलासा हुआ है। फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' में कास्ट के साथ-साथ उनके किरदार का खुलासा भी हो चुका है। फिल्म का ट्रेलर 25 मार्च को रिलीज होगा।

फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' के दो नए पोस्टर। (फोटोः ट्विटर/तरण आदर्श)

फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ की नए पोस्टर रिलीज हुए हैं और उनके कास्ट के बारे में खुलासा हुआ है। बड़े पर्दे पर आने वाली ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत पर आधारित है। फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने शुक्रवार को बताया कि फिल्म का ट्रेलर 25 मार्च को रिलीज होगा। फिल्म के ट्रेलर लोगों को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म की कास्ट का पहले ही खुलासा हो चुका है।

फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स‘ में कास्ट के साथ-साथ उनके किरदार का खुलासा भी हो चुका है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती तात्कालिक समय में  विपक्ष के नेता श्याम सुंदर त्रिपाठी का किरदार निभाएंगे।

फिल्म मकड़ी में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नेशनल अवार्ड जीतने वाली और हिंदी, बंगाली और तमिल फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद उस दौर की मशूहर पत्रकार रागिनी फुले के किरदार में नजर आएंगी।

बॉलीवुड में अपने एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर पंकज त्रिपाठी फिल्म में एक वैज्ञानिक गंगाराम झा का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

टीवी और बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस पल्लवी जोशी फिल्म में एक इतिहासकार और लेखिका आयशा अली शाह के किरदार में दिखाई देंगी। पल्लवी जोशी इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की पत्नी भी हैं।

वहीं, बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम स्थापित करने वाले एक्टर नसीरुद्दीन शाह फिल्म में केंद्रीय गृह मंत्री पीकेआर नटराजन का किरदार निभाएंगे। इसके अलावा फिल्म में विनय पाठक, मंदिरा बेदी और अंकुर राठी भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।

यहां देखिए तरण आदर्श का ट्वीट

ताशकंद समझौता साइन करने के बाद मृत्यु

इससे पहले फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा था कि 10 जनवरी 1966 को शास्त्री ने ताशकंद समझौता किया था और इसके बाद उनकी मौत हो गई। उनकी रहस्यमयी मौत का खुलासा आजतक नहीं हुआ। उन्हें हर्ट अटैक आया था या किसी ने जहर दिया था? उनकी मौत की वजह हमसे और उनके परिवार के लोगों से छुपा कर रखी गई।

पोस्ट मार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री के परिवार ने की अपील

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा कि उनकी मौत के बाद, उनके परिवार ने कार्यकारी प्रधानमंत्री गुलजारी लाल नंदा से पोस्ट-मार्टम करने की प्रार्थना की लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया। परिवार ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी से भी प्रार्थना की लेकिन किसी ने भी उनकी अपील नहीं की।

यहां देखिए ‘द ताशकंद फाइल्स’ में वैज्ञानिक का किरदार निभाने वाले पंकज त्रिपाठी का हाउस टूर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।