मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हो सकते हैं कुछ बड़े बदलाव, शादीशुदा महिलाएं और मदर्स भी ले सकती हैं हिस्सा!

खंबरे है कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में कुछ बड़े बदलाव किये जा सकते है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2023 में 72वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए नया फॉर्मेट लागू किया जाएगा. जिसमे अब मैरिड वूमन और मदर्स भी प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं. जबकि वर्तमान नियमों के अनुसार यूनिवर्स में हिस्सा लेने वाली महिलाओं को अविवाहित होना चाहिए. मिस

  |     |     |     |   Published 
मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हो सकते हैं कुछ बड़े बदलाव, शादीशुदा महिलाएं और मदर्स भी ले सकती हैं हिस्सा!

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस प्रतियोगिता में हिस्सेदारों को लेकर कुछ बड़े बदलाव हो सकते है. अब तक इस प्रतियोगिता में केवल कुंवारी महिलाओ को ही हिस्सा लेने की अनुमति थी. लेकिन खबरें है कि अब मैरिड वूमन और मदर्स भी इसमे हिस्सा ले सकती है.

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में कुछ बड़े बदलाव

दरअसल, खबरें है कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में कुछ बड़े बदलाव किये जा सकते है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2023 में 72वें की  प्रतियोगिता के लिए नया फॉर्मेट लागू किया जाएगा. जीमें अब मैरिड वूमन और मदर्स भी प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं. जबकि वर्तमान नियमों के अनुसार यूनिवर्स में हिस्सा लेने वाली महिलाओं को अविवाहित होना चाहिए. मिस यूनिवर्स खिताब को जीतने वाली महिला तब तक शादी नहीं कर सकती जब तक कि एक नए विजेता को ताज नहीं पहना दिया जाता है. केवल इतना ही नहीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की विजेताओं से यह अपेक्षा की जाती है कि इस दौरान वे गर्भवती न हों.

केवल 18 से 28 वर्ष की आयु की महिलाओं

मिस यूनिवर्स के नियम बदलने से पहले केवल 18 से 28 वर्ष की आयु की ऐसी महिलाओं को हिस्सा लेने की अनुमति थी. जिनकी शादी नहीं हुई थी और जिनके कोई बच्चे नहीं थे. हालांकि नियमों में बदलाव के बावजूद आयु सीमा वही रहेगी

मैक्सिकन मॉडल एंड्रिया मेजा

बता दें कि मिस यूनिवर्स 2020 का रही मैक्सिकन मॉडल एंड्रिया मेजा ने इस क़दम की सराहना करते हुए कहा- ऐसी बहुत-सी महिलाएं हैं. जिनकी शादी कम उम्र में हो गई थी या उनके 20 के दशक की शुरुआत में बच्चे थे और वे हमेशा मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेना चाहती थीं. लेकिन नियमों के कारण ऐसा नहीं कर सकीं. अब वे महिलाएं इन बदलावों के कारण अपना करियर शुरू कर सकती हैं या ख़ुद को आगे बढ़ा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में महिमा चौधरी निभाएंगी पुपुल जयकर का किरदार, जाने कौन है ये महिला?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply