इन 5 अभिनेत्रियों ने रिजेक्ट कर दिया था फिल्म ” भूल भुलैया” में काम करने का प्रस्ताव , आज हो रहा है पछतावा

आपको यह बात जान कर काफी ज्यादा हैरानी होगी की अक्षय कुमार और विद्या बालन की लेजेंडरी फिल्म भूल भुलैया के सीक्वल के लिए कियारा आडवाणी फिल्म निर्माताओं की पहली चॉइस नहीं थी । इसके पहले भी निर्माताओं ने बहुत सी दूसरी अभिनेत्रियों को यह रोल ऑफर किया था। चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन कौन सी अभिनेत्रिया इस फिल्म में काम करने के ऑफर को ठुकरा चुकी है ।

भूल भुलैया हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा चहीती फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद ज्यादा प्यार दिया है और इस फिल्म के दोनों ही पार्ट्स ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल भी मचाया है । जहां एक ओर कार्तिक आर्यन की आई भूल भुलैया 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड रुपए से भी ज्यादा की कमाई कर ली है, तो वहीं साल 2007 में रिलीज हुई भूल भुलैया पार्ट वन जिसमें कि अक्षय कुमार और विद्या बालन मुख्य भूमिका में नजर आए थे वह फिल्म भी सिर्फ 32 करोड़ के बजट में बनी थी और उस ने बॉक्स ऑफिस पर 82 करोड़ की कमाई की थी। आपको यह बात जान कर काफी ज्यादा हैरानी होगी की अक्षय कुमार और विद्या बालन की लेजेंडरी फिल्म भूल भुलैया के सीक्वल के लिए कियारा आडवाणी फिल्म निर्माताओं की पहली चॉइस नहीं थी । इसके पहले भी निर्माताओं ने बहुत सी दूसरी अभिनेत्रियों को यह रोल ऑफर किया था। चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन कौन सी अभिनेत्रिया इस फिल्म में काम करने के ऑफर को ठुकरा चुकी है ।

1. ऐश्वर्य राय बच्चन

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि फिल्म भूल भुलैया सबसे पहले बॉलीवुड की अपसरा कहे जाना वाली ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर हुई थी । हालांकि उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को एक्सेप्ट नहीं किया था और एक घोस्ट की भूमिका निभाना उनके लिए बहुत मुश्किल है , यह कहते हुए उन्होंने इस किरदार को रिजेक्ट कर दिया था।मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार होने फिल्म का मेन किरदार यानी कि अग्नि का किरदार ऑफर हुआ था जिसे बाद में विद्या बालन ने निभाया था।

2. रानी मुखर्जी

प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित यह फिल्म ऐश्वर्या राय के बाद अभिनेत्री रानी मुखर्जी को भी ऑफर हुई थी परंतु उन्होंने भी अपनी किसी वजह से इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था इसके बाद यह फिल्म विद्या बालन को ऑफर की गई थी।

3. कैटरीना कैफ

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म भूल भुलैया में राधा के रोल को निभाने के लिए सबसे पहले अभिनेत्री कैटरीना कैफ को अप्रोच किया गया था परंतु कैटरीना कैफ भी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई थी ।उसके बाद अमीषा पटेल को यह किरदार ऑफर हुआ था । अमीषा ने राधा के किरदार को बहुत ही अच्छी तरीके से निभाया था और लोगों ने उनके काम को काफी पसंद भी किया था।

4. श्रृद्धा कपूर

फिल्म भूल भुलैया 2 में कार्तिक आर्यन के साथ लीड रोल में काम करने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को भी अप्रोच किया गया था परंतु श्रद्धा के बिजी शेड्यूल के कारण उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। जिसके बाद यह फिल्म कियारा आडवाणी को ऑफर की गई थी।

5. सारा अली खान

डायरेक्टर अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी फिल्म भूल भुलैया 2 में अभिनेत्री सारा अली खान को भी मुख्य किरदार निभाने का मौका दिया गया था लेकिन उस समय वह अपनी फिल्म कुली नंबर वन की शूटिंग में व्यस्त थी जिसकी वजह से उन्होंने भी इस फिल्म में काम करने से अपना नाम पीछे ले लिया था ।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।