World Suicide Prevention Day: इन 5 फिल्मी सितारों ने कर ली थी आत्महत्या, नही लड़ पाए ज़िंदगी की जंग!

इन बॉलीवुड सितारों ने कर ली थी आत्महत्या

जिंदगी में अक्सर हंसते खेलते चारों को काफी खुश और टेंशन फ्री समझा जाता है परंतु ऐसा होता नहीं है. यदि कोई व्यक्ति खुद को खुश दिखाने की कोशिश कर रहा है तो ऐसा जरूरी नहीं है कि वह अंदर से भी खुश हो. लोग अक्सर अपनी जिंदगी को गंभीरता से नहीं लेते हैं और उनके रास्ते में आई परेशानियों के कारण जिंदगी से हार मान लेते हैं. ऐसे में ये लोग आत्महत्या का सहारा लेकर स्वयं तो दुनिया से मुक्त हो जाते हैं परंतु उनके जाने के बाद उनके परिजन सदैव उनकी यादों में दुखी होते रहते हैं. आज हम आप सभी को बॉलीवुड के उन सभी सितारों के विषय में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी से हार मान कर आत्महत्या कर ली थी.

1. सुशांत सिंह राजपूत: सुशांत सिंह राजपूत भारतीय सिनेमा और टेलीविजन दोनों के ही बहुत ही जाने माने अभिनेता थे. दर्शक उनसे बहुत प्यार करते थे. उन्हें 2020 में बांद्रा के उनके घर में रस्सी से लटके हुए मृत हालत में पाया गया था. अभिनेता ने बहुत सी हिंदी फिल्मों में अभिनय कर लोगों का दिल जीता था व उन्हें साल 2016 में आई उनकी फिल्म ‘एम.एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के लिए मुख्य रूप से जाना जाता था.

2. प्रेक्षा मेहता: टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल की अभिनेत्री अपेक्षा मेहता ने 26 मई को आत्महत्या कर ली थी उन्हें उनके इंदौर के घर में मृत पाया गया था वह डिप्रेशन का सामना कर रही थी और उन्होंने अपने सुसाइड नोट में उनके कैरियर और उनकी नाकाम रिलेशनशिप्स को उनकी मौत की वजह बताया था.

3. प्रत्युषा बैनर्जी: प्रत्यूषा बनर्जी को लोग अक्सर आनंदी के नाम से भी जाना करते थे. प्रत्यूषा ने हिंदी टीवी सीरियल बालिका वधू में आनंदी का किरदार निभाया था, और इसी के साथ साथ वे बिग बॉस सीजन 7 में भी नजर आई थी. प्रत्यूषा सभी दर्शकों की फेवरेट थी, परंतु वो अपनी जिंदगी की लड़ाई ना लड़ पाई और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

4. जिया खान: जिया खान एक विख्यात बॉलीवुड अभिनेत्री थी उन्होंने 3 जून 2013 को आत्महत्या कर ली थी. जिया ने अपना बॉलीवुड डेब्यू रामगोपाल वर्मा की फिल्म निशब्द से किया था और इस फिल्म में उनके कमाल के अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के फिल्म फेयर अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. उनकी मां ने ये दावा भी किया था कि, अभिनेता सूरज पंचोली ने जिया का मर्डर किया है.

5. गुरुदत्त: बॉलीवुड अभिनेता गुरु दत्त का नाम हिंदी सिनेमा के सबसे दिग्गज कलाकारों में से एक हैं उनका असली नाम बसंत कुमार शिवशंकर पादुकोण था और वह 1950 और 1960 के दशक के लीडिंग अभिनेताओं में से एक थे उन्होंने प्यासा, कागज के फूल, साहिब बीवी और गुलाम, और चौधवी का चांद जैसे क्लासिक फिल्मों में अभिनय किया था. गुरुदत्त को 10 अक्टूबर 1964 को उनके मुंबई के अपार्टमेंट में मृत पाया गया था.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: