पार्टनर से करना चाहते है Breakup, तो अपनाएं ये Tips

इन तरीकों को अपनाकर करें अपने पार्टनर से करें Breakup, नहीं दुखेगा दिल

हर रिश्ते का एक उतार-चढ़ाव का दौर आता है। जब आप अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला करते हो। लेकिन आपको टेंशन होती है कि आखिर ये बात आप अपने पार्टनर को कैसे बताएंगे। लेकिन जब रिश्ता बोझ लगने लगे तो ये फैसला लेना ही सही समझदारी है।

चलिए हम आपको बताते है इससे सम्बधित कुछ टिप्स, जो आपकी मुश्किलें थोड़ी कम करने में हेल्पफुल साबित होगी..

पहली बात तो आपको पहले से ही क्लीयर होना चाहिए कि किन वजहों के चलते आप अपने रिश्ते को खत्म करना चाहते हो, इससे अपने साथी को बात समझाने में आसानी होगी।

वहीं अगर आपको इस बारें में अपने साथी को जानकारी देनी है तो फोन और मैसेज के बजाय अपने पार्टनर से मुलाकात करके उनको इस बारें में बताएं। बातचीत के साथ इस मसले को खत्म करना थोड़ा आसान हो जाता है।

वहीं इस बात का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है कि आप जब अपने साथी से इस बारें में बात करने के लिए मिलने जा रहे हो तो, स्थान का चुनाव सही तरीके का होना चाहिए। एक ऐसे स्थान का चुनाव करें, जहां आप दोनों इस मसले पर बात करने में सहज महसूस करें।

भीड़-भाड़ वाली जगहों को थोड़ा अवॉइड करें, क्योंकि ऐसी जगह पर बात करना थोड़ा अटपटा हो सकता है। ऐसी जगह का चुनाव करें जहां आप दोनों असहज न हो साथ ही सुरक्षित महसूस करें।

वहीं अपने साथी से इस बारें में खुलकर बात करें। किसी भी तरह का कोई झूठ न बोले, उसको अपने सभी बातों और कारणों को सही से बताएं कि आखिर किस वजह से आपने ये फैसला लिया है। क्यों कि पार्टनर और आपको रिश्ता खत्म करने की वजह पता होनी चाहिए।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।