चीन में लॉकडाउन से परेशान हुए लोगों ने जमकर किया विरोध, बप्पी लाहिड़ी का ‘जिम्मी जिम्मी’ गाना गाते आए नजर

चीन की कठोर कोविड नीति का विरोध करने के लिए वहां की जनता 1982 की फिल्म डिस्को डांसर के संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के लोकप्रिय गाने ‘जिम्मी जिम्मी आजा आजा’ का जमकर उपयोग कर रही है.

  |     |     |     |   Updated 
चीन में लॉकडाउन से परेशान हुए लोगों ने जमकर किया विरोध, बप्पी लाहिड़ी का ‘जिम्मी जिम्मी’ गाना गाते आए नजर

चीन के कई राज्यों में अभी भी कोरोना वायरस फेला हुआ है. हाल ही में देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के दो नए सब वैरिएंट मिले थे. कोरोना महामारी के बाद से चीन शुरू से ही जीरो कोविड लॉकडाउन पॉलिसी अपना रहा है. इस बीच, चीन के लोग कोविड लॉकडाउन में मिथुन चक्रवर्ती-स्टारर डिस्को डांसर फिल्म का गाना ‘जिम्मी, जिम्मी’ गा रहे हैं. जी हां चीन में लोगों के लिए कोविड लॉकडाउन का विरोध करने के लिए एक नया गाना बन गया है. बप्पी लाहिड़ी के संगीत में पिरए इस गाने को चीन में हिट गाने को मंंडारीन भाषा जि मी, जि मी में बनाया गया है. यह भी पढ़ें: जया बच्चन को नहीं है नातिन नव्या नवेली नंदा के बिना शादी करे बच्चे करने से एतराज, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

 लोगों को हो रही है परेशानी 

‘जि मी, जि मी’ का अनुवाद करें तो इसका अर्थ होता है ‘मुझे चावल दो, मुझे चावल दो’. इस वीडियो में लोग खाली बर्तन दिखाकर यह बताना चाह रहे हैं कि लॉकडाउन के दौरान खाद्यान्न की कमी की कितनी बुरी स्थिति है. टिकटॉक और अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई वीडियो वायरल हुए जिनमें लॉकडाउन का सामना कर रहे चीनी लोग देश की सख्त जीरो-कोविड नीति पर अपना गुस्सा और निराशा व्यक्त करने के लिए बप्पी दा के इस गाने का उपयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

लोग गुस्से में आकर बर्तन पीटते नजर आ रहे हैं 

इस गाने के साथ ही लोग वीडियो में खाली बर्तन पीट रहे हैं. इस गाने के साथ प्रदर्शन कर रहे लोग यह दिखाना चाह रहे हैं. यह लोग सरकार से कोविड लॉकडाउन के कठोर प्रतिबंधों को हटाने की अपील कर रहे हैं. बता दें कि पिछले महीने देश की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी और उसके नेता शी चिनफिंग ने संकेत दिया था कि जीरो कोविड नीति में कोई ढील नहीं दी जाएगी. राष्ट्रपति चिनफिंग ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इसे लोगों का युद्ध कहा था. चीन में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हर कोई परेशान है. देखा जाए तो कोविड अभी तक पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. नए-नए वेरिएंट के आने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यह भी पढ़ें: Amitabh Bacchan: अमिताभ बच्चन से दूरी बना रहें हैं अब उनके फैंस, एक्टर ने सोशल मीडिया पर प्रकट किया दुःख

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply