HBD Akshay Kumar: जानिए आखिर क्यों खुद को देशभक्त कहने वाले अक्षय कुमार ने छोड़ी अपने ही देश भारत की नागरिकता

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार को दर्शकों द्वारा बहुत प्यार मिलता आया है. अक्षय कुमार हमेशा अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के बीच देशभक्ति की भावना को जगाए रखते हैं, लेकिन अक्षय कुमार के के खुद के पास कनाडा की नागरिकता है. लोग उन्हें कैनेडियन कुमार कहकर भी बुलाते हैं, परंतु अक्षय कुमार को इन सभी बातों से कोई भी फर्क नहीं पड़ता अक्षय कुमार बहुत बार अपने कनाडा की नागरिकता लेने के विषय पर बात कर चुके हैं.

अक्षय कुमार ने खुल कर दिया जवाब 

अक्षय कुमार ने यह बताया था कि जब उनकी फिल्में नहीं चल रही थी तब वे कनाडा में रहने का विचार कर रहे थे. अक्षय कुमार ने करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण साथ में भी करण जौहर के पूछे जाने पर अपने कैनेडियन नागरिक होने की बात पर खुलकर जवाब दिया था.जब करण जौहर ने अक्षय कुमार से है कहा कि, ‘ट्रोलर्स आपको कनाडा कुमार कह कर बुलाते हैं’ तो इसके जवाब में अक्षय ने कहा कि, ‘हां कनाडा कुमार ठीक है मुझे बुलाओ’.

इसके अलावा भी अक्षय ने एक इंटरव्यू के दौरान ये कहा था कि, वो एक भारतीय हैं और हमेशा एक भारतीय ही रहेंगे. अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा कि, ‘कुछ साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थी. लगभग 14 से 15 फिल्में फ्लॉप रही थी. इसलिए मैंने सोचा कि शायद मुझे कहीं और जाकर काम करना चाहिए.’ आगे बढ़ते हुए अक्षय ने बताया कि उनका एक दोस्त जो कनाडा में रहता है उसने उन्हें कनाडा शिफ्ट होने का सुझाव दिया था.

यह भी पढ़ें: इंडिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के समर्थन में आई ऋचा चड्ढा, ट्रोलर्स को सुनाई खूब खरी खोटी

अक्षय कुमार करते है देश का भला

अक्षय ने कहा, ‘बहुत सारे लोग काम के लिए वहां जाते हैं, लेकिन वो अभी भी भारतीय हैं. मैंने भी सोचा कि अगर किस्मत यहां मेरा साथ नहीं दे रही है, तो मुझे इसके बारे में कुछ करना चाहिए, मैं वहां गया नागरिकता के लिए आवेदन किया जो मुझे मिल गया. मैं एक भारतीय हूं, मैं अपने सभी टैक्स का भुगतान करता हूं और यहां भारत में उनका भुगतान करता हूं. मेरे पास वहां भी भुगतान करने का विकल्प है, लेकिन मैं टैक्स अपने देश में भुगतान करता हूं. मैं अपने देश में काम करता हूं. बहुत से लोगों तरह तरह की बातें करते हैं, और वह ऐसा कर सकते हैं मैं उनसे सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैं भारतीय हूं और हमेशा भारतीय रहूंगा’.

अभी कुछ समय से अक्षय कुमार को काफी कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है हाल ही में रिलीज हुई उनकी तीन फिल्में एक के बाद एक जबरदस्त फ्लॉप साबित हुई हैं जिसके बाद अब अक्षय अपना हर कदम फूंक-फूंक कर आगे रख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: KRK: बॉलीवुड को गालियां देने वाले केआरके को नहीं मिली राहत, जेल में काटेंगी और भी रातें

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: