तो राज़ी की वजह होने जा रहा है हर्षवर्धन कपूर और सोनम कपूर की फिल्मों का टक्कर

इन दिनों हर्षवर्धन कपूर की फिल्म भावेश जोशी और सोनम कपूर की फिल्म वीरे दी वेडिंग 

हर्षवर्धन कपूर ने बताया कि किसी ने नहीं सोचा था राज़ी इतना अच्छा कर पायेगी

इन दिनों भावेश जोशी और वीरे दी वेडिंग का की बॉक्स ऑफिस टक्कर ख़बरों का हिस्सा बनी हुई है|इस बारे में बात करते हुए हर्षवर्धन कपूर का कहना था, “दरअसल क्या हो गया कि वो डेट बहुत पैक्ड हो गया|हमने हमारा ट्रेलर सिर्फ 2 तारीख को रिलीज़ किया था| हमारी म्युसिक की डिलीवरी भी लेट हो गयी तो हमारा पहला गाना चवनप्राश 16-17 तारीख को आया| तो बीच में समय ही नहीं मिला और हमारे पास मटेरियल भी बहुत था डायलॉग प्रोमो है, एक्शन प्रोमो है और हमने मार्केटिंगऔर भी करना है|”

यही नहीं बल्कि उन्होंने बताया कि राज़ी भी बड़ा कारण है जिसकी वजह से इनकी फिल्म की रिलीज़ डेट को टाल दी गयी| “दूसरी वजह ये थी कि राज़ी बहुत बड़ी हिट हो गयी| आप सभी ने उम्मीद की थी कि ये फिल्म अच्छी होगी लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा था कि ये फिल्म इतना अच्छा करेगी तो ये तीसरे हफ्ते तक चलेगी इसके बाद डेडपूल भी है स्टार वार्स भी है, परमाणु भी आ गयी इसके बाद आईपीएल फाइनल और सेमी फ़ाइनल भी है| और हमने प्रमोशन भी नहीं किये थे बराबर तो ये बहुत ही बुरा वीकएंड हो गया| ये इस छोटी फिल्म है हालाँकि बहुत छोटी नहीं है लेकिन हमें इसके लिए अच्छी शोकेसिंग चाहिए थी|”

यही नहीं बल्कि हर्षवर्धन कपूर का कहना था कि, “ये सब क्रिएटिव और कमर्शियल फैक्टर जब हम लोगों ने देखे तो विक्रम अभी भी उसपर काम कर रहा था और ये बहुत ही जल्दीबाजी होती| तो हमने सोचा कि इसपर हमने दो-ढाई साल काम किया है तो क्यों ना एक हफ्ता डिले कर दें| तबतक बड़ी फिल्में जा चुकी होंगी तो हमें साफ़ रिलीज़ मिलेगी|”

फिल्म की बात करें तो जब निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी से कहानी और फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, – “इस फ़िल्म की कहानी को 2012 में लिखा गया था। इस बीज की शुरुवात जिस देश मे हम रहते है वहाँ से हुई थी और हम सभी अपने देश से प्यार करते हैं लेकिन इससे परे कई ऐसी समस्याएं हैं और हम सभी प्रकार की चीजों को हल निकालना चाहते हैं। तो यह वहां से शुरू होता है, लेकिन यह फिल्म नहीं है। और हम सभी ग्राफिक उपन्यास, सुपरमैन, बैटमैन के फैन रहे है और इन सभी उपन्यास से गुज़रते हुए मुझे व्यक्तिगत रूप से लगा कि मुझे पहला भारतीय सुपरहीरो बनाना चाहिए।”

“भावेश जोशी सुपरहीरो” एक युवा युवक की कहानी है जिसके अंदर बदले की आग झुलस रही है और बदला लेने की इस कशमकश में उसे अहसास होता है कि उसकी किस्मत में इससे भी बड़ी चीज़ें लिखी हुई है।

फ़िल्म के टीज़र में सुपरहीरो को बखूबी तरीके से समझाया गया है जहाँ हर्षवर्धन कपूर सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ते हुए नज़र आ रहे है। और इसी से पता लगता है कि किस तरह हालात आम आदमी को सुपरहीरो बना देता है।

इस फिल्म ने न केवल सहस्राब्दी को मंत्रमुक्त कर दिया है बल्कि बीटाउन के युवा ब्रिगेड जैसे की रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, राजकुमार राव को भी हैरत में डाल दिया है।

फ़िल्म में कई इंटेन्स एक्शन सीन और हैंड कॉम्बैट मुकाबला देखने मिलेगा जिसे एक अंतरराष्ट्रीय दल द्वारा डिजाइन किया गया है, और इसे मुंबई में और उसके आसपास के कुछ ऐसे स्थानों पर फ़िल्माया गया जिसे आजतक पहले कभी नही देखा गया।

ईरॉस इंटरनेशनल एंड फैंटम द्वारा प्रस्तुत, भावेश जोशी सुपरहीरो का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा किया गया है, जो अब 1 जून को रिलीज होने के लिए तैयार हैं। यह फिल्म ईरॉस इंटरनेशनल, रिलायंस एंटरटेनमेंट, विकास बहल, मधु मंतेंना और अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित है

श्रेया दुबे :खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।