टॉम क्रूज की ‘टॉप गन: मेवरिक’ ने कमाई के मामले में रच दिया इतिहास! टाइटैनिक और डॉक्टर स्ट्रेंज 2 को भी पछाड़ा

टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन: मावेरिक' रिलीज के साथ ही दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। साल 1986 में आई टॉप गन का ये ऑफिशियल रीमेक है। जिसमें एक बार फिर हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज ने फैंस को अपने एक्शन से दीवाना बना दिया है। अब टॉम क्रूज की फिल्म ने पैरामाउंट पिक्चर्स के 110 सालों में इतिहास रच दिया है। जी हां, 'टाइटैनिक' को भी पीछे छोड़ते हुए पैरामाउंट पिक्चर्स की 'टॉप गन: मेवरिक' ने रिकॉर्ड कायम किया है।

टॉम क्रूज (Tom Cruise) की फिल्म ‘टॉप गन: मावेरिक’ (Top Gun: Maverick) रिलीज के साथ ही दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। साल 1986 में आई टॉप गन का ये ऑफिशियल रीमेक है। जिसमें एक बार फिर हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज ने फैंस को अपने एक्शन से दीवाना बना दिया है। अब टॉम क्रूज की फिल्म ने पैरामाउंट पिक्चर्स के 110 सालों में इतिहास रच दिया है। जी हां, ‘टाइटैनिक’ को भी पीछे छोड़ते हुए पैरामाउंट पिक्चर्स की ‘टॉप गन: मेवरिक’ ने रिकॉर्ड कायम किया है।

‘टॉप गन: मावेरिक’ जेम्स कैमरून की ‘टाइटैनिक’ को पछाड़कर पैरामाउंट की अब तक की नंबर वन घरेलू कमाई वाली फिल्म बन गई है। टॉम क्रूज की ‘टॉप गन: मेवरिक’ (Top Gun: Maverick ) 27 मई 2022 को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। Collider की रिपोर्ट के मुताबिक टॉम क्रूज की फिल्म ने 601.9 मिलियन डॉलर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाए। इसी के साथ ‘टॉप गन 2’ ने लियोनार्डो डिकैप्रियो की ‘टाइटैनिक’ को पछाड़ दिया।

बता दें कि ‘टाइटैनिक’ के नाम 600.7 मिलियन डॉलर की कमाई का रिकॉर्ड दर्ज है। इसी के साथ पैरामाउंट पिक्चर्स की ‘टॉप: गन मारविक’ ने बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा है। प्रॉडक्शन हाउस के सीईओ ब्राइन रॉबिन्स ने इस मौके पर कहा कि ‘टॉप गन: मेवरिक’ (Top Gun: Maverick Record) एक अभूतपूर्व मोशन पिक्चर है और हम टॉम क्रूज़, हमारे फिल्म निर्माताओं और कलाकारों, हमारी मार्केटिंगव डिस्टिब्यूटर्स और टॉप गन के सभी फैंस का शुक्रिया अदा करते हैं। इन सभी की मेहतन का ये नतीजा है। इन सबके बिना यह संभव नहीं होता।’

सुष्मिता सेन ने ललित मोदी से की गुपचुप सगाई? फोटो में फ्लॉन्ट की ‘इंगेजमेंट’ रिंग! देखें रोमांटिक तस्वीरें

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

View Comments (1)