साल 2018 की ये 10 छोटी फिल्में बनी 100 करोड़ी तो ये बड़ी बजट की फिल्में पिट गईं

बीते साल इन 10 फिल्मों ने की ताबड़तोड़ कमाई, और बड़ी बजट की ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दब गईं। शाहरुख-सलमान का जादू भी नहीं चल रहा फैंस पर..

साल 2018 बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के लिए बहुत बूरा रहा तो कई छोटी बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गईं। आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ और शाहरुख खान की ‘जीरो’ फिल्म उन्ही में से एक है। आइए आपको बताते हैं कि बीते साल में वो कौन सी 10 फिल्में हैं जो कमाई के मामले में 100 करोड़ रूपये का आंकड़ा बड़ी आसानी से क्रॉस कर गईं। शुरुवात रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पद्मावत’ से करते हैं। इस फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 302 करोड़ रूपये रहा। कार्तिक आर्यन और नुसरत खान की फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ फिल्म ने 108.95 करोड़ की कमाई की। वहीं अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’ ने  103.07  करोड़ रूपये का कारोबार किया। अभिनेता टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बाग़ी 2 ने 164 करोड़ रूपये कमाएं। संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म ‘संजू’ ने 342.53 करोड़ रूपये। आलिआ भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म ‘राज़ी’ ने 123.84 करोड़ रूपये का व्यसाय किया तो अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ ने 104.72 करोड़ रूपये जोड़े।

साल 2018 की 100 करोड़ी बन चुकी 10 फिल्में

राजकुमार राव की ‘स्त्री’ ने 129.90 करोड़ रूपये कमाएं. आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की फिल्म ‘बधाई हो’ ने 137.59 करोड़ रूपयेकमाएं.. अब आख़िरी में बात करते हैं रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म ‘सिम्बा’ की। इस फिल्म ने अब तक 120 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की कमाई कर ली है।

ये जितनी भी फिल्में अच्छी कमाई के साथ सुपरहिट हुई हैं इन सभी की कहानी बेहतरीन थी। ‘जीरो’ फिल्म की बात हो, सलमान खान की ‘ट्यूबलाईट’ फिल्म की बात हो या आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ की बात हो, कमजोर कहानी होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्में पिट गईं। जबकि छोटे बजट की फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इन सब में एक बात समझ आई वो ये भी कि अब शाहरुख, सलमान, आमिर के फैन भी अच्छी कहानी का इन्तजार करते हैं।

धर्मेंद्र दुबे :मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।