फिल्म ‘चीट इंडिया’-‘हम चार’ बनाएगी आने वाला साल शानदार, दर्शकों का होगा जबरदस्त एंटरटेनमेंट

इमरान हाशमी की फिल्म 'चीट इंडिया' एजुकेशन सिस्टम के बारे में बताती है...

इस बार बड़े पर्दे पर दो शानदार फिल्में रिलीज होने की तैयारी में हैं। पहली राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘हम चार’ है तो वहीं, दूसरी फिल्म शौमिल सेन के निर्देशन में बनी ‘चीट इंडिया’ है। दोनों ही बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्में हैं, जिन्होंने कई शानदार हिट फिल्में देकर लोगों का मनोरंजन किया है। ‘हम चार’ फिल्म फैमिली स्टोरी पर आधारित है तो वहीं, फिल्म ‘चीट इंडिया’ में भारत के एजुकेशन सिस्टम को दर्शाया गया है।

सबसे पहले यदि इमरान हाशमी की फिल्म की ‘चीट इंडिया’ की बात करें तो इस फिल्म का पहला पोस्टर 12 नवंबर को रिलीज किया गया है। पोस्टर में इमरान हाशमी चश्म लगाए हुए दिखाई दे रहा हैं। साथ ही पोस्टर में कुछ एडमिट कार्ड भी दिखाए गए हैं, जिसके साथ में कैची, पासपोर्ट साइज फोटो और पैसे नजर आ रहे हैं। टी- सीरिज के बैनर तले बनी ये फिल्म भारत के एजुकेशन सिस्टम की कमियों को दर्शाती हुई एक कहानी पेश कर रही है। ‘चीट इंडिया’ के पोस्टर में लिखा हुआ है – खेल का सिंपल रूलहै नकल में ही अकल है। वहीं, इस फिल्म का टीजर 16 नवंबर को आउट किया जाएगा। यह फिल्म 25 जनवरी 2019 यानी अगले साल रिलीज होगी। यानी ये फिल्म कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका से टकराएगी।

देखें चीट इंडिया का पोस्टर…

हम चार का फैमिला वाली दोस्ती…

वहीं, दूसरी फिल्म राजश्री प्रोडक्शन की है जिसमें दर्शाया गया है कि फैमेली का मतलब 1947 से लेकर 2019 में किस तरह से बदल गया है। फिल्म से संबंधित वीडियो में दिखाय गया है कि कैसे आजादी के समय एक फैमिली की स्टोरी क्या थी? वो फैमिली कोई और नहीं बल्कि खुद राजश्री फैमिली थी। जिन्होंने कई हिट देकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई और कई बेहतरीन एक्टर – एक्ट्रेस बॉलीवुड को दिए। वीडियो में दिखाया गया कि राजश्री प्रोडक्शन का लोगो पहले कैसा था और अब वह वक्त के साथ कितना बदल गया है।

इसके बाद वीडियो में राजश्री ने अपनी उन सभी फिल्मों हिट फैमिली के डायलॉग का इस्तेमाल किया जिसमें फैमिली और उससे जुड़े महत्व को दर्शाया गया था। चाहे वो फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो हो’ या फिर ‘हम आपके है कौन’ बाद में ये बताया गया की आज के समय में फैमिली की भाषा बदल गई है क्योंकि फ्रेंड्स भी फैमिली है। ऐसा माना जा रहा है कि ये फिल्म चार दोस्तों की कहानी पर आधारित हो सकती है।

निर्देशक अभिषेक दिक्षित ने इसकी घोषणा की। दिक्षित ने कहा, “राजश्री प्रोडक्शन का हिस्सा बनना और परिवार की परिभाषा दर्शाने वाली फिल्म का निर्माण शानदार अनुभव है। इस स्वर्णिम युग में हमने ऐसी फिल्मों की पहचान बनाने के लिए अपना प्रयास जारी रखा है, जो दोस्तों के साथ अटूट बंधन को दर्शाती है। मुझ पर यह भरोसा दिखाने के लिए राजश्री परिवार और सूरज बड़जात्या का शुक्रिया।”

‘हम चार’ फिल्म दोस्ती पर आधारित है। इस फिल्म में दर्शाया गया है कि संयुक्त परिवार आज के समय में बेहद कम नजर आते हैं और ऐसे में दोस्त भी परिवार बन जाते हैं। यह फिल्म अगले साल की शुरुआत में रिलीज होगी। इस फिल्म के कलाकारों की जानकारी का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।