सरदार उधम सिंह की बायोपिक इस दिन होगी सिनेमा घरों में रिलीज, विक्की कौशल का दिखेगा अलग अवतार

सरदार उधम सिंह (Sardar Udham Singh) की बायोपिक अगले साल सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है। खुद डायरेक्टर शूजित सरकार (Shoojit Sircar) ने इस बायोपिक की रिलीजिंग डेट का खुलासा किया है।

इस दिन रिलीज होगी सरदार उधम सिंह की बायोपिक (फोटो साभार- ट्वटिर)

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर में से एक आने वाले विक्की कौशल (Vicky Kaushal) इस वक्त सरदार उधम सिंह (Sardar Udham Singh) की बायोपिक की शूटिंग में बिजी हैं। डायरेक्टर शूजित सरकार (Shoojit Sircar) की यह बायोपिक आगे साल गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर 2020 को रिलीज (Release) की जाएगी। इस फिल्म के अंदर एक्टर विक्की कौशल क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की भूमिका निभाने वाले हैं। हाल ही में इस फिल्म से जुड़ा उनका पहला लुक जारी किया गया था, जिसमें उनका बिल्कुल ही अलग अंदाज नजर आया।

दरअसल इस बायोपिक के डायरेक्टर शूजित सरकार (Shoojit Sircar New Film)ने मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान बताया,’ हां, हम 2 अक्टूबर, 2020 को फिल्म रिलीज करेंगे। बाकी शूट शेड्यूल, पोस्ट-प्रोडक्शन और फिल्म को पूरा करने के लिए आवश्यक समय को ध्यान में रखते हुए, मेरे निर्माता और अच्छे दोस्त रोनी लाहिड़ी और शील कुमार ने इस तारीख की मुझे सलाह दी। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी और मैंने इसी के साथ जाने का फैसला किया है।,’

वहीं, कुछ वक्त पहले डायरेक्टर शूजित सरकार ने फिल्म का कहानी और इसमें विक्की कौशल को लाने के पीछे की वजह बताई थी। सरदार उधम सिंह की बायोपिक की पृष्ठभूमि 19 अप्रैल 1919 को हुए जलियांवाला बाग नरसंहार से होगी। इस नरसंहार में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। कांग्रेस ने इसके बाद असहयोग आंदोलन चलाया। इसके बाद सरदार उधम सिंह ने इस नरसंहार का बदला लिया। शूजित सरकार इस घटना पर फिल्म बना रहे हैं और विक्की कौशल सरदार उधम सिंह का किरदार निभा रहे हैं। कुल मिलाकर ये कहें ये विक्की कौशल पहली बार कोई ऐसा किरदार निभाते हुए लोगों को नजर आएंगे जोकि बिल्कुल अलग होगा।

यहां देखिए विक्की कौशल से जुड़ा हुआ वीडियो…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।