प्रियंका चोपड़ा के जय हिन्द वाले ट्वीट पर UN ने दिया साथ, पाकिस्तान की एक बार फिर हुई सिट्टी-पिट्टी गुम

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के जय हिन्द वाले ट्वीट पाकिस्तान मानवाधिकार मंत्री ने यूनिसेफ (UNICEF) को चिट्ठी लिखकर प्रियंका चोपड़ा को हटाने की मांग की थी। वहीं संयुक्त राष्ट्र एक्ट्रेस का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में कई बातें कही हैं।

जब प्रियंका चोपड़ा के समर्थन में संयुक्त राष्ट्र ने बांधे एक्ट्रेस की तारीफों के पुल (फोटो-यूनिसेफ/सोशल मीडिया)

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को अपने बेबाक बयानों और बोल्ड अंदाज के लिए जाना जाता है। ये बात भी किसी से छुपी नहीं हैं कि विदेशी दुल्हन होने के बावजूद देसी गर्ल का दिल हमेशा अपने वतन भारत के लिए ही धड़कता हैं। हाल ही में लॉस एंजेलिस हो रहे एक ब्यूटीकॉन इवेंट (Beautycon event in Los Angeles) के दौरान एक पाकिस्तानी महिला ने प्रियंका के ‘जय हिंद’ (jai hind) वाले ट्वीट पर जमकर बखेड़ा खड़ा किया था। जिसके बाद अभिनेत्री ने देरी न करते हुए उस महिला रिपोर्टर को बड़ी विनम्रता से उत्तर दिया।

वहीं इस सवाल-जवाब के बाद पाकिस्तान कि मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने यूनिसेफ (UNICEF) को चिट्ठी लिखकर प्रियंका चोपड़ा को हटाने की मांग की थी। वहीं इस मामले पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक (Stephane Dujarric) ने बीते दिन यानि गुरुवार को एक्ट्रेस का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में कई तरह की बातें कहीं हैं।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने अपनी बात को रखते हुए कहा, यूनिसेफ की ब्रांड एम्बेसडर प्रियंका चोपड़ा किसी भी मुद्दे पर बोलने का अधिकार रखती हैं। यदि वो किसी बात पर अपने निजी विचार रखती हैं तो उन्हें बोलने का पूरा अधिकार हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा कि उनके निजी विचारों को हम यूनिसेफ के कामों से जोड़कर नहीं देख सकते। हां, जब वो यूनिसेफ को लेकर बोलती हैं तो हम उनसे सारे नियमों का अनुसरण करने कि अपेक्षा रखते हैं।

वहीं आपको बता दें कि इस पूरे मामले पर पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने यूनीसेफ को एक खत लिख कर कहा था कि ‘प्रियंका चोपड़ा ने सार्वजनिक तौर से भारत सरकार की कश्मीर नीतियों का समर्थन किया है। इसके साथ ही परमाणु हमले की धमकी का समर्थन किया है। यह सब पूरी तरह से शांति और सद्भावना के सिद्धांतों के खिलाफ है। प्रियंका को शांति और सद्भावना बनाए रखने के लिए संयुक्त राष्ट्र के एक दूत के तौर पर नियुक्त किया गया है। उनके इस भाषावाद और समर्थन के लिए उन्हें क्या अभी भी यूनीसेफ की गुडविल एम्बेसडर बनाएं रखने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के ट्वीट पर जब पाकिस्तानी महिला ने एक्ट्रेस को कहा पाखंडी, तो देसी गर्ल ने यूं लगाई क्लास

यहां देखिए बॉलीवुड की देसी गर्ल का बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।