2022 की आने वाली फिल्म की पूरी लिस्ट, Salman Khan से लेकर Kangana Ranaut तक ऐसे छाएंगे स्टार्स!

2022 की आने वाली फिल्म (Upcoming films of 2022) : बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर दिन किसी नयी फिल्म की शुरआत होती है। हर थोड़े दिनों में कोई ऐसी फिल्म की घोषणा होती है जिसके बारे में हर कोई सबकुछ जानना चाहता है। सलमान खान (Salman Khan) से लेकर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) तक साल में कई फ़िल्में रिलीज़ करते हैं और इसका पूरा ट्रैक हम इस रिपोर्ट में रखने वाले हैं।

2022 की आने वाली फिल्म (Upcoming films of 2022) : बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर दिन किसी नयी फिल्म की शुरआत होती है। हर थोड़े दिनों में कोई ऐसी फिल्म की घोषणा होती है जिसके बारे में हर कोई सबकुछ जानना चाहता है। सलमान खान (Salman Khan) से लेकर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) तक साल में कई फ़िल्में रिलीज़ करते हैं और इसका पूरा ट्रैक हम इस रिपोर्ट में रखने वाले हैं।

देखिये इस साल 2022 की आने वाली सभी फिल्मों की परफेक्ट लिस्ट: – 

जयेशभाई जोरदार – 13 मई

13 मई को रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। जयेशभाई जोरदार एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जो दिव्यांग ठक्कर द्वारा लिखित और निर्देशित है, और यश राज फिल्म्स के तहत आदित्य चोपड़ा और मनीष शर्मा द्वारा निर्मित है। फिल्म में रणवीर सिंह एक पारंपरिक गुजराती सरपंच के बेटे के रूप में मुख्य भूमिका में हैं, जो समाज में पुरुषों और महिलाओं के बीच समान अधिकारों में विश्वास करता है। इसमें शालिनी पांडे भी हैं जबकि बोमन ईरानी और रत्ना पाठक शाह सहायक भूमिकाएँ निभा रहे हैं। जयेशभाई जोरदार को पहले 2 अक्टूबर 2020 और बाद में 27 अगस्त 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज करने की घोषणा की गई थी, लेकिन भारत में COVID-19 महामारी के कारण निर्माताओं ने इसे स्थगित कर दिया, जिन्होंने ओटीटी प्लेटफार्मों पर इसे जारी करने के बजाय महामारी के कम होने का इंतजार किया। फिल्म 13 मई 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

भूल भुलैया – 20 मई

भूल भुलैया 2 एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की अलौकिक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है। यह अक्षय कुमार अभिनीत भूल भुलैया (2007) का एक स्टैंडअलोन सीक्वल है। भूल भुलैया 2 में कार्तिक आर्यन, तब्बू, कियारा आडवाणी और राजपाल यादव हैं। फिल्म 20 मई 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

मिसेज़ चटर्जी VS नॉर्वे – 20 मई

मिसेज़ चटर्जी VS नॉर्वे, राहुल हांडा और समीर सतीजा द्वारा लिखित और आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की ड्रामा फिल्म है। एम्मे एंटरटेनमेंट के बैनर तले मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित। फिल्म में रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं। एक भारतीय दंपति की सच्ची कहानी जिनके बच्चों को 2011 में नॉर्वेजियन वेलफेयर सर्विसेज ने उनसे छीन लिया था।

 

धाकड़ – 20 मई

धाकड़ एक आगामी भारतीय एक्शन-थ्रिलर हिंदी-भाषा की फिल्म है, जो रजनीश घई द्वारा निर्देशित और सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट, सोहेल मकलाई प्रोडक्शंस और एसाइलम फिल्मों के बैनर तले दीपक मुकुट और सोहेल मक्लई द्वारा निर्मित है। फिल्म में कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता हैं।

 

अनेक: जीतेगा कौन? हिंदुस्तान या बस अनेक – 27 मई

अनेक: जीतेगा कौन? हिंदुस्तान या बस अनेक, एक आगामी 2022 की भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे अनुभव सिन्हा द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, जिन्होंने इसे टी-सीरीज़ के साथ सह-निर्मित भी किया है। उत्तर पूर्व भारत में सेट, यह शांति खोजने के मिशन पर एक अंडरकवर पुलिस वाले की यात्रा को चित्रित करता है। फिल्म में आयुष्मान खुराना, जे.डी. चक्रवर्ती, मनोज पाहवा और कुमुद मिश्रा के साथ मुख्य भूमिका में हैं। अनेक की आधिकारिक तौर पर फरवरी 2021 में घोषणा की गई, उसी महीने फिल्मांकन की शुरुआत हुई। शूटिंग मार्च 2021 में पूरी की गई थी। यह 27 मई 2022 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

मैदान – 3 जून

मैदान भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग (1952-1962) पर आधारित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित खेल फिल्म है और इसमें अजय देवगन ने फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाई है। मैदान का निर्देशन अमित शर्मा ने किया है और बायव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी के सहयोग से ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित है। शूटिंग 19 अगस्त 2019 को शुरू हुई, और फिल्म 3 जून 2022 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। संगीत ए आर रहमान ने दिया है।

 

पृथ्वीराज – 3 जून

पृथ्वीराज चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित और यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की ऐतिहासिक महाकाव्य युद्ध एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म पृथ्वीराज रासो पर आधारित है, जो ब्रज भाषा की एक महाकाव्य है, जो चाहमान वंश के एक राजा, पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इसमें अक्षय कुमार को पृथ्वीराज चौहान के रूप में दिखाया गया है, जबकि मानुषी छिल्लर ने संयोगिता की भूमिका निभाते हुए अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत की। फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर, मानव विज और ललित तिवारी भी अहम किरदारों में हैं। फिल्म की शूटिंग अक्टूबर 2020 में YRF स्टूडियो में फिर से शुरू हुई और यह 3 जून 2022 को रिलीज़ होने वाली है।

 

गोविंदा नाम मेरा – 10 जून

गोविंदा नाम मेरा एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जो शशांक खेतान द्वारा लिखित और निर्देशित है और धर्मा प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा निर्मित है। फिल्म में विक्की कौशल, कियारा आडवाणी और भूमि पेडनेकर हैं। फिल्म की मुख्य फोटोग्राफी मार्च 2021 में मुंबई में शुरू हुई और उसी वर्ष सितंबर में समाप्त हुई। गोविंदा नाम मेरा की घोषणा नवंबर 2021 में की गई थी और यह 10 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

मिशन मजनू – 10 जून

मिशन मजनू एक आगामी 2022 की भारतीय हिंदी भाषा की जासूसी थ्रिलर फिल्म है, जो शांतनु बागची द्वारा निर्देशित और रोनी स्क्रूवाला, अमर बुटाला और गरिमा मेहता द्वारा निर्मित है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​और रश्मिका मंदाना अभिनीत, फिल्म को भारत के सबसे बड़े गुप्त ऑपरेशन की अनकही कहानी के रूप में वर्णित किया गया है। यह रश्मिका मंदाना की पहली हिंदी फिल्म है। फिल्म की घोषणा दिसंबर 2020 में की गई, इसके बाद फरवरी 2021 में लखनऊ में शूटिंग शुरू हुई। फिल्म सिनेमाघरों में 10 जून 2022 को रिलीज होगी।

जनहित में जारी – 10  जून

जनहित में जारी राज शांडिल्य द्वारा लिखित और जय बसंतू सिंह द्वारा निर्देशित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी ड्रामा है। थिंकिंक पिक्चर्स और भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड के बैनर तले राज शांडिल्य, विनोद भानुशाली द्वारा निर्मित, फिल्म में नुसरत भरुचा हैं।

डॉक्टर जी – 17 जून

डॉक्टर जी एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की सामाजिक ड्रामा फिल्म है, जो अनुभूति कश्यप के निर्देशन में पहली फिल्म है। जंगली पिक्चर्स द्वारा निर्मित, फिल्म में आयुष्मान खुराना और रकुल प्रीत सिंह हैं। शेफाली शाह और शीबा चड्ढा सहायक भूमिकाओं में दिखाई देते हैं। मुख्य फोटोग्राफी जुलाई 2021 में भोपाल में शुरू हुई। फिल्मांकन सितंबर 2021 में समाप्त हुआ। यह फिल्म 17 जून 2022 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

जुग जुग जीयो – 24 जून

जुग जुग जीयो राज मेहता द्वारा निर्देशित और हिरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। फिल्म में प्राजक्ता कोली और मनीष पॉल के साथ अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म 24 जून 2022 को रिलीज होने वाली है।

एक विलन –  8 जुलाई

एक विलेन रिटर्न्स एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो मोहित सूरी द्वारा निर्देशित और बालाजी मोशन पिक्चर्स और टी-सीरीज़ द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है। यह फिल्म सूरी की 2014 की फिल्म एक विलेन का आध्यात्मिक सीक्वल है, हालांकि इसकी कहानी पूरी तरह से अलग है। एक विलेन रिटर्न्स में जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी और तारा सुतारिया मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 8 जुलाई 2022 को विश्वव्यापी सिनेमा रिलीज के लिए निर्धारित है।

 

फ़ोन भूत – 15 जुलाई

फोन भूत एक हॉरर कॉमेडी है, जो एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और गुरमीत सिंह द्वारा निर्देशित है। रविशंकरन और जसविंदर सिंह बाथ द्वारा लिखित। यह फिल्म पहले 2021 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन इसमें देरी हुई। अब यह 15 जुलाई 2022 को रिलीज होगी। इस फिल्म में कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी मुख्य भूमिका निभाएंगे। हालाँकि फिल्म के कुछ पोस्टर्स सामने पहले ही आ चुके हैं लेकिन फिल्म की कोई नई अपडेट अब तक सामने नहीं आई है।

 

सर्कस – 13 मार्च 2023

सर्कस रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित और रोहित शेट्टी पिक्चर, टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में रणवीर सिंह पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडीज और वरुण शर्मा के साथ दोहरी भूमिका में हैं। इसे आधिकारिक तौर पर अंगूर (1982) से रूपांतरित किया गया है जो शेक्सपियर के नाटक द कॉमेडी ऑफ एरर्स पर आधारित था। इसमें दीपिका पादुकोण और अजय देवगन भी विशेष उपस्थिति में हैं। प्रिंसिपल फोटोग्राफी 17 नवंबर 2020 को मुंबई में शुरू हुई। इसे 1960 के दशक में एक पीरियड कॉमेडी सेट के रूप में वर्णित किया गया है। फिल्म शुरू में 31 दिसंबर 2021 को नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली थी, लेकिन शूटिंग में देरी के कारण, इसे 13 मार्च 2023 को नाटकीय रूप से रिलीज करने के लिए स्थगित कर दिया गया था।

 

शाबाश मिठू – 15 जुलाई

शाबाश मिठू श्रीजीत मुखर्जी द्वारा निर्देशित और वायकॉम18 स्टूडियो द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की वर्तमान टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित फिल्म में तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं। यह उतार-चढ़ाव और मिताली के जीवन के गौरव के क्षणों का वर्णन करता है। यह फिल्म 15 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

शमशेरा – 22 जुलाई

शमशेरा करण मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित और यशराज फिल्म्स के तहत आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की 2022 की अवधि की एक्शन ड्रामा फिल्म है। फिल्म में रणबीर कपूर को संजय दत्त और वाणी कपूर के साथ नामित नायक के रूप में दिखाया गया है। डकैतों पर आधारित एक बड़े बजट की अवधि का नाटक, शमशेरा भी IMAX और डब किए गए तमिल और तेलुगु संस्करणों में एक साथ रिलीज़ किया जाएगा। शमशेरा को शुरू में 2020 या 2021 में एक नाटकीय रिलीज़ के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन में देरी और COVID-19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।फरवरी, 2022 में, 22 जुलाई 2022 की रिलीज की तारीख की घोषणा की गई थी।

 

थैंक गॉड – 29 जुलाई 2022

थैंक गॉड एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी फिल्म है, जिसे टी-सीरीज और मारुति इंटरनेशनल द्वारा निर्मित, इंद्र कुमार द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। फिल्म में अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म 29 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है।

ये हैं अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म, साला 2022 है अक्षय कुमार का!

रक्षा बंधन – 11 अगस्त 2022

रक्षा बंधन एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जो आनंद एल राय द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज, कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा निर्मित है। मांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित कहानी भाई-बहन के बीच प्यार, बंधन और लगाव के इर्द-गिर्द घूमती है। रक्षा बंधन में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। पुनरावर्ती कलाकारों में सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खतीब और स्मृति श्रीकांत शामिल हैं जो कुमार की बहनों की भूमिका निभाते हैं। यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

लाल सिंह चड्ढा – 11 अगस्त

लाल सिंह चड्ढा एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जो अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित और एरिक रोथ और अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित पटकथा है। फिल्म का निर्माण आमिर खान प्रोडक्शंस, वायकॉम18 स्टूडियोज और पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा किया गया है। 1994 की अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गंप से प्रेरित, जो स्वयं विंस्टन ग्रूम के 1986 के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है, फिल्म में आमिर खान करीना कपूर और नागा चैतन्य के साथ टाइटैनिक चरित्र के रूप में हैं।लाल सिंह चड्ढा को 100 से अधिक भारतीय स्थानों पर फिल्माया गया है। यह अब 11 अगस्त 2022 को सिनेमा रिलीज के लिए तैयार है।

2022 की आने वाली फिल्मों की पूरी लिस्ट (2022 Bollywood upcoming films)

ब्रह्मास्त्र – 9 सितम्बर

ब्रह्मास्त्र भाग एक: शिव, जिसे ब्रह्मास्त्र भी कहा जाता है,  एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की फैंटसी साहसिक फिल्म है जो अयान मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित है, और करण जौहर द्वारा निर्मित है। इसमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी हैं। फिल्म का इरादा एक नियोजित त्रयी में पहली फिल्म के रूप में काम करना है। प्रिंसिपल फोटोग्राफी 2018 से 2022 तक पांच साल तक चली, और यह 9 सितंबर 2022 को हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी।

विक्रम वेधा – 30 सितम्बर

विक्रम वेधा एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की नव-नोयर एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जो पुष्कर-गायत्री द्वारा निर्देशित और YNOT स्टूडियो और प्लान सी स्टूडियो द्वारा निर्मित है। फिल्म में सैफ अली खान, ऋतिक रोशन, राधिका आप्टे, रोहित सराफ और योगिता बिहानी हैं। यह निर्देशकों की 2017 की इसी नाम की तमिल फिल्म की रीमेक है। फिल्म 30 सितंबर 2022 को नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली है।

 

तेजस – 5 अक्टूबर

सर्वेश मेवाड़ा निर्देशित फिल्म इस साल 5 अक्टूबर को दशहरे के मौके पर रिलीज होगी। फिल्म से अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए, कंगना ने लिखा कि तेजस एक “एक महिला की प्रेरक कहानी है जिसने आसमान पर राज करना चुना”। उन्होंने फिल्म को “भारतीय वायु सेना के लिए एक गीत” कहा। तेजस एक साहसी और उग्र फाइटर पायलट की कहानी है। यह फिल्म भारतीय वायु सेना के इतिहास में ऐतिहासिक घटना से प्रेरणा लेती है, जो 2016 में महिलाओं को लड़ाकू भूमिकाओं में शामिल करने वाली देश की पहली रक्षा बल बन गई। यह फिल्म दर्शकों को भारतीय वायुसेना के कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण युद्ध अभियानों से भी रूबरू कराएगी।

राम सेतु – 24 अक्टूबर

अक्षय कुमार ने 2022 की दिवाली पर रिलीज होने वाली एक्शन-एडवेंचर फिल्म ‘राम सेतु’ का पहला पोस्टर साझा किया। इस फिल्म में अक्षय के साथ नुसरत भरुचा और जैकलीन फर्नांडीज़ भीं होंगी। डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण विक्रम मल्होत्रा ​​कर रहे हैं। राम सेतु 24 अक्टूबर 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

शहजादा –  4 नवंबर

शहजादा, रोहित धवन द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज, अल्लू एंटरटेनमेंट, हारिका एंड हसीन क्रिएशन्स और ब्रैट फिल्म्स के बैनर तले भूषण कुमार, अमन गिल, अल्लू अरविंद द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म तेलुगु फिल्म अला वैकुंठपुरमुलु (2020)की रीमेक है और इसमें कार्तिक आर्यन, कृति सनोन, मनीषा कोइराला और परेश रावल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह 4 नवंबर 2022 को नाटकीय रूप से रिलीज़ होने वाली है।

योद्धा – 11 नवंबर

योद्धा एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो सागर अम्ब्रे और पुष्कर ओझा द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले करण जौहर द्वारा निर्मित है। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशी खन्ना हैं। यह फिल्म 11 नवंबर 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

भेड़िया – 25 नवंबर

भेड़िया अमर कौशिक द्वारा निर्देशित और दिनेश विजान द्वारा निर्मित एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जिसमें जान्हवी कपूर और फ्लोरा सैनी के साथ मुख्य भूमिकाओं में वरुण धवन और कृति सनोन हैं, जो पिछली किश्तों से अपनी भूमिकाओं को दोहराते हैं। और स्ट्री फिल्म दिनेश विजान की हॉरर-कॉमेडी यूनिवर्स में तीसरी किस्त है। मुख्य फोटोग्राफी मार्च 2021 में शुरू हुई, और फिल्म 25 नवंबर 2022 को दुनिया भर में नाटकीय रूप से रिलीज़ होगी।

 

द गुड महाराजा – 17 दिसंबर

द गुड महाराजा एक आगामी भारत-पोलिश युद्ध महाकाव्य फिल्म है, जिसका निर्देशन विकास वर्मा ने किया है, और जी7 फिल्म्स पोलैंड द्वारा निर्मित है। फिल्म में संजय दत्त दिग्विजयसिंहजी रंजीतसिंहजी जडेजा, नवानगर के महाराजा जाम साहिब (अब जामनगर, गुजरात, भारत) की मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में ध्रुव वर्मा भी मुख्य भूमिका में हैं, जबकि दीपराज राणा, गुलशन ग्रोवर, राज विश्वकर्मा और शरद कपूर सहायक भूमिकाओं में हैं। मुख्य फोटोग्राफी 21 फरवरी 2020 को शुरू हुई, फिल्म के दृश्यों को 3 भाषाओं में फिल्माया गया: हिंदी, अंग्रेजी और पोलिश।[2] ₹400 करोड़ (US$52 मिलियन) के बजट पर निर्मित, यह फिल्म 17 दिसंबर 2022 को दुनिया भर में नाटकीय रूप से रिलीज़ होगी।

 

गणपथ – 23 दिसंबर

गणपथ एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो विकास बहल द्वारा निर्देशित और गुड कंपनी प्रोडक्शन और पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले विकास बहल, जैकी भगनानी, वाशु भगनानी और दीपशिखा देशमुख द्वारा निर्मित है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 23 दिसंबर 2022 को रिलीज होने वाली है।

 

मैरी क्रिसमस

कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति-स्टारर 23 दिसंबर, 2022 को रिलीज होने की संभावना है। फिल्म का निर्माण रमेश तौरानी के टिप्स इंडस्ट्रीज द्वारा माचिस पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से किया जाएगा।

 

कभी ईद कभी दिवाली – 30 दिसंबर

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अभिनीत अगली बड़े बजट की फिल्म कभी ईद कभी दीवाली जल्द ही रिलीज होगी। निस्संदेह, यह सलमान खान के सभी प्रशंसकों के लिए एक खुशी का अवसर है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, सलमान खान का एक बड़ा प्रशंसक आधार है जो किसी अन्य अभिनेता के प्रतिद्वंद्वी नहीं है, और उनके प्रशंसक साल भर उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। अन्य दो महान खानों, आमिर खान और शाहरुख खान के विपरीत, सलमान खान के पास आमतौर पर किसी भी समय कम से कम दो फिल्में काम करती हैं। फिल्म के निर्माताओं ने गुरुवार, 3 मार्च, 2022 को इस बहुप्रतीक्षित फिल्म की रिलीज की तारीख का खुलासा किया। काफी अटकलों के बाद, आखिरकार यह पुष्टि हो गई है कि सलमान खान की फिल्म 30 दिसंबर, 2022 को केवल तीन दिन बाद बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

बॉलीवुड और टीवी की ने खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!