भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा करेगा पाकिस्तान, मोहित रैना ने कहा- अभिनंदन देश के असली हीरो

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान शुक्रवार को रिहा करेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के संयुक्त सत्र में इसका ऐलान किया। 'उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता मोहित रैना ने इस खबर पर खुशी जताई।

मोहित रैना ने सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म 'उरी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज वहां की संसद में बुलाए गए संयुक्त सत्र के दौरान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार को रिहा करने का ऐलान किया। इमरान खान ने कहा, ‘हम शांति प्रिय देश हैं और इसी बात का संदेश देते हुए हम कल भारतीय वायुसेना के अधिकारी को रिहा करेंगे। हम आतंकवाद पर बातचीत को तैयार हैं।’ पायलट अभिनंदन की रिहाई की खबर से देश में खुशी का माहौल है। ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता मोहित रैना ने हिंदी रश डॉट कॉम की सहयोगी वेबसाइट ‘पिंकविला’ से बातचीत के दौरान कहा कि अभिनंदन हमारे देश के असली हीरो हैं।

मोहित रैना ने कहा, ‘आज मैं भी दूसरे लोगों की तरह बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। अभिनंदन हमारे असली हीरो हैं। निश्चित तौर पर ये हमारी सेना की जीत है। वायुसेना के पायलट अभिनंदन ने एक सच्चे सैनिक की तरह साहस और वीरता का परिचय दिया है। वो असली हीरो हैं।’ सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 पर मोहित रैना ने कहा, ‘ये नया इंडिया है। मेरी जानकारी के अनुसार भारत ने एयर स्ट्राइक बहुत कम की हैं। आखिरी बार 1971 में भारत ने एयर स्ट्राइक की थी। इससे गुनाहगारों को एक ये संदेश साफ हो गया है कि भारत अब और चुप नहीं बैठेगा।’

अभिनंदन के शुक्रवार को रिहा होने की खबर से जश्न का माहौल

गौरतलब है कि इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की खबर मिलते ही देश के कई हिस्सों में जश्न मनाया गया। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को उन्हें अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए देश वापस लाया जाएगा। बुधवार को एक प्लेन क्रैश के दौरान अभिनंदन को पीओके में पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था। शुरूआत में पाकिस्तान की ओर से दो भारतीय पायलटों को पकड़े जाने की बात कही गई थी, लेकिन बुधवार देर शाम तक उनकी ओर से एक भारतीय पायलट के कब्जे में होने का दावा किया जाने लगा।

अभिनंदन को नुकसान पहुंचाया तो पाकिस्तान भुगतेगा गंभीर परिणाम

भारत सरकार की ओर से अभिनंदन के पाकिस्तानी सेना के कब्जे में होने की तस्दीक के बाद अभिनंदन को सुरक्षित देश लाने की कवायद शुरू हो गई। भारत ने सख्त लहजे में बिना किसी शर्त के अभिनंदन की रिहाई की मांग की। भारत की ओर से दो टूक कहा गया कि अगर पायलट अभिनंदन को किसी तरह का नुकसान पहुंचाया गया तो पाकिस्तान को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। दूसरी ओर इमरान खान ने दावा किया कि गुरुवार को उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने की कोशिश की थी, लेकिन पीएम मोदी से उनकी बात नहीं हो पाई।

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।