साल की पहली 100 करोड़ी फिल्म बनी उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक, 10 दिन में कमाई बजट से तीन गुना ज्यादा रकम

'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म ने 10वें दिन 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया। फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना मुख्य किरदारों में हैं।

100 करोड़ी क्लब में शामिल होने वाली 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' इस साल की पहली फिल्म है।

विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना की फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ लोगों का काफी पसंद आ रही है। 25 करोड़ रुपये के बजट वाली यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी बंपर कमाई कर रही है। फिल्म ने 10वें दिन 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार करते हुए एक रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल यह फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने वाली इस साल की पहली फिल्म बन गई है। ‘उरी’ की इस सफलता से फिल्म की स्टारकास्ट भी काफी खुश है।

‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ के 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने पर फिल्म में इंटेलिजेंस अफसर का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री यामी गौतम ने कहा कि फिल्म को मिल रही सराहना से वह काफी खुश हैं। यामी ने कहा, ‘फिल्म अब 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो गई है और लगातार अच्छी कमाई कर रही है। मैं बहुत खुश हूं और फिल्म की टीम के प्रति आभार व्यक्त करती हूं। पूरी टीम ने बहुत मेहनत की है और फिल्म की सफलता मेहनत के नतीजे के रूप में अब दिखाई दे रही है।’

देखें फिल्म समीक्षक तरण आदर्श का ट्वीट…

बताते चलें कि साल 2016 में उरी मिलिट्री कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। हथियारों से लैस चार आतंकियों ने रात के समय सो रहे सेना के जवानों पर हमला किया था। हमले में कई जवान शहीद हुए थे और कई घंटों चले ऑपरेशन के बाद चारों आतंकियों को मार गिराया गया था। आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए शहीदों का बदला लिया था। उरी फिल्म इसी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल ने सेना के अफसर की भूमिका निभाई है और परेश रावल एनएसए अजीत डोभाल के रोल में नजर आए हैं।

हाल ही में फिल्म की टीम ने आर्मी चीफ बिपिन रावत के घर पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी। रक्षा मंत्री ने फिल्म की सराहना करते हुए कहा था कि उन्होंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है, लेकिन इसकी काफी तारीफ सुनी है। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी वहां मौजूद थे।

देखें आलिया भट्ट और विक्की कौशल का यह वीडियो…

देखें फिल्म से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।