‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के नाम हुआ एक और रिकॉर्ड, बनी 10वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म

विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल स्टारर फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' इसी साल 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। इस फिल्म के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' अभी तक 244.06 करोड़ रुपये कमा चुकी है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल स्टारर फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ लगातार नए रिकॉर्ड बना रही है। पहले तो इस फिल्म ने 100 करोड़ी क्लब में शामिल होकर सभी को चौंकाया, फिर इस फिल्म ने 200 करोड़ी क्लब में शामिल होकर मेकर्स को चौंकाया। अब इस फिल्म ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह फिल्म बॉलीवुड की 10वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

तरण आदर्श ने ट्वीट किया, ‘उरी 10वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर बाहुबली 2, दूसरे पर दंगल, तीसरे पर संजू, चौथे पर पीके, पांचवें पर टाइगर जिंदा है, छठवें स्थान पर बजरंगी भाईजान, सातवें स्थान पर पद्मावत, आठवें स्थान पर सुल्तान, नौवें नंबर पर धूम 3 और 10वें स्थान पर अब उरी पहुंच गई है। (यह सिर्फ भारत में कलेक्शन के आधार पर है)।’

तरण आदर्श ने किया यह ट्वीट…

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक की साप्ताहिक क्रमवार कमाई पर नजर डालें तो इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 71.26 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 62.77 करोड़ रुपये, तीसरे हफ्ते में 37.02 करोड़ रुपये, चौथे हफ्ते में 29.34 करोड़ रुपये, पांचवें हफ्ते में 18.74 करोड़ रुपये, छठवें हफ्ते में 11.56 करोड़ रुपये, सातवें हफ्ते में 6.67 करोड़ रुपये, आठवें हफ्ते में 3.83 करोड़ रुपये, नौवें हफ्ते में 1.63 करोड़ रुपये और 10वें हफ्ते में 95 लाख रुपये की कमाई की। फिल्म ने अभी तक 244.06 करोड़ रुपये की कमाई की है।

बताते चलें कि साल 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पीओके में घुसकर भारतीय सेना के वीर जवानों ने दर्जनों आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। इस कार्रवाई को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ नाम दिया गया था। निर्माता-निर्देशक रॉनी स्क्रूवाला और आदित्य धार ने सेना के शौर्य को देश से वाकिफ कराने के लिए इस पर फिल्म बनाने का फैसला लिया। ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म सेना के साहस, जवानों के गुस्से और आतंकियों से बदला लेने की कहानी को बयां करती है। फिल्म में विक्की कौशल ने मेजर विहान शेरगिल का किरदार निभाया था।

आलिया भट्ट ने विक्की कौशल की लंबाई का उड़ाया मजाक, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।