दंगल और बाहुबली क्लब में शामिल हुई उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक, फिल्म की कमाई जानकार हो जाएंगे हैरान

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने दंगल और बाहुबली क्लब में शामिल हो गई है। विक्की कौशल और यामी गौतम स्टारर इस फिल्म ने लागत से 305 प्रतिशत ज्यादा कमाई की है। फिल्म ने दंगल और बाहुबली के आंकड़े को पछाड़ दिया है।

  |     |     |     |   Updated 
दंगल और बाहुबली क्लब में शामिल हुई उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक, फिल्म की कमाई जानकार हो जाएंगे हैरान
उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में विक्की कौशल का एक सीन। (साभारः विक्की कौशल इंस्टाग्राम)

विकी कौशल और यामी गौतम स्टारर ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ इतिहास रचने जा रही है। फिल्म न सिर्फ ऑडियंस को इंप्रेस कर रही है बल्कि उनमें देशभक्ति का भाव पैदा कर रही है और बता रही हाउ इज द जोश? फिल्म मात्र 42 करोड़ रुपए बनी है। जिसमें 28 करोड़ फिल्म और प्रचार -विज्ञापन के के लिए 14 करोड़ की लागत आई। लेकिन फिल्म ने अबतक 170 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

फिल्म ने 128 करोड़ रुपए के प्रॉफिट में चल रही है जोकि उसकी लागत से 305 गुना ज्यादा है। इस उपलब्धि के साथ यह आमिर खान की ‘दंगल’ और प्रभास की ‘बाहुबली 2‘ जैसी बड़ी फिल्मों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं क्योंकि यह हाल के दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है।

बॉलीवुड फिल्मों में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म ‘दंगल’ ने 387 करोड़ रुपए कमाए थे, जबकि प्रिंट और एडवरटिसमेंट को लेकर 90 करोड़ रुपए में बनी थी। इसने 297 करोड़ रुपए का रुपए का प्रॉफिट किया, जोकि इसकी लागत से 330 प्रतिशत अधिक रहा। वहीं, बाहुवली के बात करें तो यह बहुत बड़ी इंडियन ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

बाहुबली ने कमाए 511 करोड़

बाहुबली के हिंदी वर्जन की कोस्ट 90 करोड़ रुपए थी और इसने 511 करोड़ कमाए। इसने कुल 421 करोड़ का प्रॉफिट किया, जोकि इसकी लागते से 468.11 प्रतिशत अधिक है। इसी तरह पिछले साल अंधाधुंध, राजी, बधाई हो, स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की। आपको जानकार हैरानी होगी की बॉलीवुड की सबसे ज्यादा प्रोफिट वाली फिल्म आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर ‘आशिकी 2’ रही।

‘आशिकी 2’ 12 करोड़ के बजट में बनी थी और 85.40 करोड़ रुपए कमाए, जोकि इसकी लागत 612 प्रतिशत अधिक प्रॉपिट है। वहीं, ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ आदित्य धर की डायरेक्टोरियल डेब्यू है और आरएसवीपी के बैनर के तहत हुई है। लेकिन क्या आप सोचते हैं, यह फिल्म 200 करोड़ रुपए क्लब में शामिल हो पाएगी।

यहां देखिए विक्की कौशल की तस्वीरें…

यहां देखिए विक्की कौशल का वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply