Happy Birthday Urmila Matondkar: उर्मिला मातोंडकर से जुड़े कुछ अनजान किस्से, पढ़ें इस रिपोर्ट में

उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपने अभिनय और बोल्डनेश से सबका दिल जीत लिया था। उर्मिला ने बॉलीवुड में चाइल्ड्स एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। अब उर्मिला पिछले कुछ समय से बॉलीवुड से ज्यादा राजनीति में सक्रिय हैं।

उर्मिला मातोंडकर की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

Happy Birthday Urmila Matondkar: उर्मिला मातोंडकर फ़िल्मी दुनिया की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में में से एक हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपने अभिनय और बोल्डनेश से सबका दिल जीत लिया था। उर्मिला ने बॉलीवुड में चाइल्ड्स एक्टर के रूप में अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था। अब उर्मिला पिछले कुछ समय से बॉलीवुड से ज्यादा राजनीति में सक्रिय हैं।

उर्मिला मातोंडकर का जन्म साल 1974 में हुआ था। वह आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। उर्मिला मातोंडकर ने 90 के दशक में कई हिट फ़िल्में दीं। उर्मिला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1983 में ‘मासूम’ फिल्म से की थी। इसके बाद उर्मिला ने फ़िल्म ‘चमकत्कार’ में पहली बार बतौर मुख्य एक्ट्रेस बॉलीवुड में शुरुआत की थी।

उर्मिला और रामगोपाल वर्मा का कनेक्शन: 

उर्मिला और रामगोपाल वर्मा के रिश्ते को लेकर कई तरह की बातें होती रहती हैं। इनके रिश्ते को लेकर कहा जाता है कि राम गोपाल वर्मा के चलते ही उर्मिला के करियर में दिक्कतें आ रही हैं। बताया जाता है कि रामगोपाल वर्मा के स्टूडियो का नाम ‘कंपनी’ है। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में रामगोपाल वर्मा ने बताया था कि उसमें से एक कमरे का नाम उर्मिला मातोंडकर के नाम पर भी रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: आलिया भट्ट, दिशा पटानी, किआरा आडवाणी के घर के अंदर की तस्वीरें हैं उन्हीं की तरह खूबसूरत

उर्मिला मातोंडकर ने  छोटे परदे पर भी किस्मत आजमाई। बॉलीवुड में उर्मिला का स्वर्णिम युग 90 का दशक रहा। इस दौरान वह अपने स्टारडम के शिखर पर थीं। उर्मिला मातोंडकर ने राम गोपाल वर्मा की ‘रंगीला’ में मुख्य भूमिका निभाई। इसके साथ ही उर्मिला ने जुदाई, ओम जय जगदीश, तेजाब, सत्या जैसी कई फिल्मों में काम किया। 2014 में उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘अजोबा’ में नजर आईं। वहीं इसके साथ ही उर्मिला ‘ब्लैकमेल’ में गेस्ट एपिरिएंस की भूमिका में नजर आईं। इसके बाद से वह पर्दे पर दिखाई नहीं दी हैं।

उर्मिला ने 9 साल छोटे शख्स़ की शादी:

उर्मिला मातोंडकर लंबे समय बाद 2016 मेंशादी के बंधन में बंधी। उर्मिला ने मोहसिन अख्तर मीर से शादी की। मोहसिन एक कश्मीरी बिजनेसमैन हैं। मोहसिन बॉलीवुड फ़िल्म ‘लक बाई चांस में भी नजर आ चुके हैं। इसके साथ ही वह मनीष मल्होत्रा के लिए फैशन मॉडलिंग भी कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Hina Khan: हिना खान सोशल मीडिया पर हुई 5 बार ट्रोल, नंबर 3 वाला तो बहुत ही शॉकिंग है

हिंदी रश का ताजा वीडियो देखें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.