उर्मिला मातोंडकर के पास हैं इतनी महंगी कारें और करोड़ों की ज्वेलरी, फिल्म के लिए आज भी लेती हैं मोटी फीस

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर में कांग्रेस में शामिल होने और नॉर्थ मुंबई से लोकसभा चुनाव 2019 की प्रत्याशी बनने के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं। वह भाजपा के कद्दावर नेता गोपाल शेट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।

उर्मिला मातोंडकर। (फोटोः हिंदी रश)

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर में कांग्रेस में शामिल होने और नॉर्थ मुंबई से लोकसभा चुनाव 2019 की प्रत्याशी बनने के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं। वह भाजपा के कद्दावर नेता गोपाल शेट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। उर्मिला मातोंडकर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाद में भाजपा को हिंदू आतंकवाद पर राजनीति करने का आरोप लगाने पर वह ट्रोल हुईं। सोमवार को उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन भरा। इस दौरान ने उन्होंने अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि उनके पास 68.28 करोड़ की संपत्ति है। उनकी चल संपत्ति 40,93,46,474 रुपये और अचल संपत्ति 27,34,81,000 रुपये है। इसके अलावा हम आपको बताएंगे उनकी पूरी संपत्ति का ब्यौरा और उनके जीवन से जुड़े अहम पहलू।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग में दाखिल उनके हलफनामे के मुताबिक 2013-14 में मातोंडकर की आय 1.27 करोड़ रुपये थी जो 2017-18 में दोगुने से भी ज्यादा 2.85 करोड़ रुपये हो गई। उनके पति मोहसिन अख्तर मीर की चल संपत्ति 32,35,752.53 रुपये और अचल संपत्ति 30,00,000 रुपये है, इस तरह उनकी कुल संपत्ति लगभग 62.35 लाख रुपये है। इसके अलावा उर्मिला मातोंडकर पर 32 लाख रुपये का कर्जा भी है।

उर्मिला मातोंडकर की ज्वेलरी
उर्मिला मातोंडकर के पास लगभग 1. 28 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण हैं। इसके अलावा उनके पास 1.48 लाख रुपए रुपये के गोल्ड क्वाइन और 17.65 लाख रुपये के सोने की ज्वेलरी है। ये आंकड़ा चुनाव आयोग दिए गए हलफनामे के मुताबिक है।

उर्मिला मातोंडकर की गाड़ियां
जैसा की हम सभी जानते हैं उर्मिला मातोंडकर ने अपने दौर की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं। वह बॉलीवुड में सबसे टॉप पर भी रही हैं। आखिरी बार वह फिल्म ‘कर्ज’ (हिमेश रेशमिया वाली) ने नजर आईं थी। उनके पास एक मर्सिडीज सहित दो कारें हैं। उनके पति मोहसिन अख्तर मीर के पास एक टाटा स्टॉर्म और एक रॉयल एनफील्ड डेजर्ट स्टॉर्म कारें हैं।

उर्मिला मातोंडकर की फीस
उर्मिला मातोंडकर भले ही फिल्मों में नदारद हो गई हो लेकिन वे फिल्मों से हटकर काम भी करती हैं। उर्मिला मातोंडकर ने ने साल इरफान खान स्टारर फिल्म ब्लैकमेल में गेस्ट अपीयरेंस किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि उर्मिला मातोंडर का ग्लैमर बॉलीवुड में इतना हावी है कि उनकी फीस आज की सफल एक्ट्रेस के लगभग बराबह ही होती है। उनकी एक फिल्म की फीस 1-2 करोड़ होती है।

10 साल छोटे शख्स से की शादी
बॉलीवुड में जगह नहीं मिलने से उर्मिला मातोंडकर ने अपने से 10 छोटे बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी की। मोहसिन अख्तर मीर कश्मीर के बहुत बड़े बिजसमैन हैं। हालांकि हलफनामा भरने के दौरान एक्ट्रेस ने अपने पति के नाम कि जगह पर कुछ नहीं लिखा।

रामगोपाल वर्मा से अफेयर
आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने वैसे चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री मारी। बतौर लीड एक्ट्रेस वह फिल्म ‘नरसिम्हा’ दिखी। फिल्म हिट साबित होने के बाद उर्मिला मातोंडकर के अफेयर के चर्चे शुरू हो गए। किसी एक्टर के साथ नहीं, बल्कि फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा के साथ। राम गोपाल वर्मा अपी हर फिल्म के लिए उर्मिला मातोंडकर साइन करते थे। इन दोनों के अफेयर उस समय चर्चा में हुए जब राम गोपाल वर्मा ने अपनी एक फिल्म में माधुरी दीक्षित को हटाकर उर्मिला मातोंडकर को वो रोल दे दिया। और वो फिल्म थी रंगीला। ये फिल्म सुपरहिट हुई।

बॉलीवुड से ऐसे छूटा दामन
दरअसल, राम गोपाल से अफेयर के चलते उर्मीला मातोंडकर राम गोपाल वर्मा के अलावा किसी भी डायरेक्टर के साथ काम नहीं कर रही थी। जिसकी वजह से अन्य डायरेक्टर्स ने भी उन्हें अपनी फिल्मों लेने से मना कर दिया और उनको अपनी फिल्म के लिए साइन नहीं किया। जिसके बाद उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया और वे बॉलीवुड इंडस्ट्री से नदारद दिखीं।

वीडियो में देखिए, पॉलीटिक्स में आते ही कैसे उर्मिला का हुआ विवादों से सामना…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।