Urvashi Rautela: ईरान में हो रहे हिजाब के खिलाफ विरोध में कूद पड़ी उर्वशी रौतेला, कटवा डाले अपने बाल

उर्वशी रौतेला जो अक्सर ही किसी ना किसी वजह से चर्चाओं में बनी रहती हैं. वो एक बार फिर लाइमलाइट में आ गई हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Urvashi Rautela: ईरान में हो रहे हिजाब के खिलाफ विरोध में कूद पड़ी उर्वशी रौतेला, कटवा डाले अपने बाल

Urvashi Rautela: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला आजकल अपनी फिल्मों की वजह से कम और अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा चर्चाओं में बनी हुई हैं. एक तरफ जहां ऋषभ पंत को लेकर उन्हें अक्सर ट्रोल किया जा रहा है. वहीं अब उर्वशी ने ईरान में हुई कुछ लड़कियों की हत्या के विरोध में अपने बाल कटवा लिए हैं. उर्वशी रौतेला ने एक सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए इस बारे में बताया. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें उन्हें जमीन पर बैठे देखा जा सकता है. यह भी पढ़ें: ‘सलमान खान ड्रग्स लेता है, आमिर का पता नहीं, एक्ट्रेसेस का तो भगवान मालिक’; बाबा रामदेव के निशाने पर बॉलीवुड

उर्वशी ने तस्वीर की शेयर 

उर्वशी ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘ईरानी महिलाओं और उन लड़कियों के सपोर्ट में अपने बाल कटवा रही हूं जिनकी ईरानी मोरल पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद माशा अमीनी के निधन के किए जा रहे प्रोटेस्ट में हत्या कर दी गई और उत्तराखंड की 19 वर्षीय लड़की अंकिता भंडारी के लिए. महिलाओं का सम्मान कीजिए, यह महिलाओं के आंदोलन का एक वैश्विक प्रतीक है.’ इतना ही नहीं उर्वशी रौतेला ने ये भी बताया कि लड़कियां आखिरकार अपने बाल कटवा क्यों रही हैं. उन्होंने आगे लिखा, ‘बालों को महिलाओं की खूबसूरती का प्रतीक माना जाता है. सार्वजनिक रूप से बाल काटकर, महिलाएं दिखा रही हैं कि उन्हें समाज के सौंदर्य मानकों की परवाह नहीं है और वे किसी भी चीज, या किसी को भी यह तय नहीं करने देंगी कि वो कैसे कपड़े पहनें, या कैसा व्यवहार करें. जब महिलाएं एक साथ आती हैं और एक महिला के मुद्दे को पूरी नारी जाति का मुद्दा मानती हैं. अब फेमिनिज्म में एक नया जोश दिखेगा.’

वहीं जनता ने उर्वशी रौतला की जहां एक तरफ जमकर तारीफ की है वहीं कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल भी कर डाला. लोगों ने एक्ट्रेस को ऋषभ पंत का नाम लेकर उनकी खूब खिल्ली उड़ाई. एक यूजर ने लिखा, ‘उर्वशी जी ये सब आप ऋषभ के प्यार में कर रही हैं क्या? एक यूजर ने लिखा, ‘उर्वशी प्यार में पागल हो गई हैं’. गौरतलब है कि ईरानियन सरकार ने महिलाओं के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य कर दिया है, जिसकी वजह से वहां की महिलाएं इसका जमकर विरोध करती नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: Jaya Bachchan: पैपराजी पर भड़कीं जया बच्चन, कहा- ‘कौन हो तुम लोग? यूजर्स ने लगा दी जमकर क्लास

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply