ऊषा जाधव का खुलासा ‘प्रड्यूसर ने सीधे मुझे सेक्स करने को कहा था’

सरोज खान के बयान के बाद बॉलीवुड में कास्टिंग काउच पर चर्चा हो रही है और एक्ट्रेस ऊषा जाधव ने बड़ा खुलासा किया

सरोज खान के बयान के बाद बॉलीवुड में कास्टिंग काउच पर चर्चा हो रही है और एक्ट्रेस ऊषा जाधव ने बड़ा खुलासा किया

एक तरफ जहाँ बॉलीवुड से लेकर साउथ की एक्ट्रेसेस फिल्म जगत में होने वाले कास्टिंग काउच के खिलाफ अपनी आवाज उठा रही हैं वहीँ सरोज खान ने जोकि इस इंडस्ट्री का हिस्सा बहुत ही समय से हैं बहुत ही विवादित बयान दिया है| बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जो आपको शॉक कर देगा| इंडस्ट्री में रेप होने के बारे में सरोज खान का कहना है कि यह कोई नई बात नहीं है। यह तो बाबा आदम के जमाने से होता आ रहा है। फिल्म जगत में रेप के बाद रोजी-रोटी तो मिलती है, छोड़ तो नहीं देते हैं।

हाल में ही दिए एज इंटरव्यू में सरोज खान ने कहा, ”हर लड़की को ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। गवर्नमेंट करती है, गवर्नमेंट के लोग करते हैं। तुम लोग फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हुए हो? फिल्म जगत रोटी तो देती है, रेप करके छोड़ तो नहीं देती है। यह लड़की के ऊपर निर्भर करता है कि वह क्या करना चाहती है। अगर तुम्हारे पास कला है तो क्यों किसी को बेचोगे, यदि वह चाहती है तो किसी के हाथ में न आए तो नहीं आएगी। फिल्म जगत के बारे में कुछ मत कहो, वह हमारा माई-बाप है।”

अब बॉलीवुड में ‘धाग’ और ‘वीरप्पन’ के लिए पहचानी जाने वाली नैशनल अवॉर्ड विनिंग ऐक्ट्रेस ऊषा जाधव ने हाल में ही कास्टिंग काउच पर बात करते हुए बताया कि एक फिल्म प्रड्यूसर ने फिल्म में चांस देने के लिए उन्हें सीधे सेक्स करने का ऑफर दे दिया था। उन्होंने अपनी बात करते हुए कहा, ‘उन्होंने मुझे फेवर करने को कहा तो मैंने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं। फिर प्रड्यूसर ने कहा कि वह पैसे के बारे में नहीं बल्कि सेक्स करने के बारे में बात कर रहे हैं।’

 

श्रेया दुबे :खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।