वरुण धवन बर्थडे: नाइटक्लब में कर चुके हैं काम, एक्टर नहीं बनना चाहते थे रेसलर, जानिए ऐसी ही अनसुनी बातें

वरुण धवन का आज जन्मदिन है। फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले ये एक्टर आज 32 साल के हो गए हैं। स्टूडेंट लाइफ में ये नाइटक्लब में काम कर चुके हैं।जानिए उनकी जिंदगी की ऐसी ही अनसुनी बातें।

  |     |     |     |   Updated 
वरुण धवन बर्थडे: नाइटक्लब में कर चुके हैं काम, एक्टर नहीं बनना चाहते थे रेसलर, जानिए ऐसी ही अनसुनी बातें
वरुण धवन (फोटो:विरल/मानव)

वरुण धवन का आज जन्मदिन है। फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले ये एक्टर आज 32 साल के हो गए हैं। इस एक्टर ने काफी कम वक्त में बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। ये कई ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं और अपनी एक्टिंग से दर्शक से लेकर क्रिटिक्स तक कीक तारीफ पाई है। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज से अवगत कराते हैं। जानिए उनकी लाइफ की कुछ दिलचस्प बातें जिससे आप अब तक अनजान होंगे।

1. हम सभी का एक निकनेम होता है। हमारे बॉलीवुड स्टार भी इससे अछूते नहीं हैं। वरुण धवन की बात करें, तो इस एक्टर का निकनेम पप्पू है। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है। वरुण धवन को सभी प्यार से घर पर पप्पू बुलाते हैं।

2. वरुण धवन को अपने बालों से काफी लगाव है। ये उसे स्टाइल करने में काफी वक्त देते हैं। ‘मैं तेरा हीरो’ में वरुण के साथ नजर आ चुकी एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने भी अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ये एक्टर अपने बालों को स्टाइल करने में घंटों वक्त लगाते हैं।

3. वरुण धवन को भी क्रिकेट से लगाव है और ये सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े फैन हैं। वहीं, बॉलीवुड की बात करें तो ये गोविंदा के फैन हैं। वो अपनी कई फिल्मों के लिए गोविंदा के फीडबैक ले चुके हैं।

4. वरुण धवन के भाई रोहित धवन इस एक्टर के बेस्ट फ्रेंड हैं। वो अपने भाई के बेहद करीब हैं। आपको बता दें कि रोहित ने फिल्म ‘देसी बॉयज’ और ‘ढिसूम’ को निर्देशित किया था।

5. आपको जानकर हैरानी होगी कि वरुण धवन बचपन में एक्टर नहीं, बल्कि रेसलर बनना चाहते थे। वो रेसलर और एक्टर रॉक के काफी बड़े फैन हैं।

6. वरुण धवन ने यूके के नॉर्टिंगम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। ये कॉलेज के दिनों में कई क्रेजी एक्टिविटी का हिस्सा रहते थे। साथ ही ये बचपन में काफी नटखट हुआ करते थे।

7. जब ये यूके में पढ़ाई करते थे तब एक्सट्रा पैसे कमाने के लिए वो वहां के नाइटक्लब में लीफलेट बांटते थे। आपको बता दें कि वरुण ने अपनी पहली फिल्म में अपने जैसा ही किरदार निभाया था। उनका ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में रोल काफी हद तक उनकी लाइफ से मिलता था।

8. ‘बदलापुर’ की शूटिंग के दौरान वरुण धवन ने अपने कैरेक्टर के लिए अपनी पूरी लाइफस्टाइल बदल डाली थी। दोस्तों के साथ बाहर जाना हो या घूमना-फिरना इस एक्टर ने सबकुछ बंद करते अकेलेपन का सहारा ले लिया था। इससे उनकी मां काफी चिंतित हो गई थीं और उन्होंने वरुण के दोस्त को फोन करके इसकी वजह जाननी चाही।

9. वरुण धवन फिल्मों में आने से पहले करण जौहर की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी पर्दे पर देखने मिली थी।

10. ये एक्टर 2018 में फोर्ब्स इंडिया के 100 सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। उन्हें इस लिस्ट में 15वां पोजीशन मिला था। ये इस युवा एक्टर की लिए वाकई में एक बड़ी कामयाबी के रूप में साबित हुई।

वीडियो में देखिए वरुण धवन की रहीसी भरी लाइफस्टाइल…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply