विक्की कौशल के पिता शाम ने बयां किया अपना दर्द, कहा- ‘आत्महत्या का सोच रहा था…’

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के पिता शाम कौशल (Sham Kaushal) ने कैंसर को मात देकर अपनी जिंदगी जीती है. शाम (Sham Kaushal) को साल 2003 में पेट के कैंसर का पता चला था, तभी उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि उन्हें ये नहीं पता था कि वह इससे बच पाएंगे या नहीं.

एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपनी एक्टिंग और लगन के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है. हालांकि ये इतना आसान नहीं था, लेकिन विक्की (Vicky Kaushal) ने अपने पिता की तरह कभी हार नहीं मानी. उनके पिता शाम कौशल (Sham Kaushal) 90 के दशक में मशहूर एक्शन डायरेक्टर थे. उन्होंने इंडस्ट्री को अपने 42 साल दिए हैं. शाम कौशल ने अपने समय में अजय देवगन, ऋतिक रोशन, अक्षय कुमार जैसे कई बड़े स्टार्स के लिए बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया है. शाम कौशल (Sham Kaushal) सिनेमा की चकाचौंध से दूर रह कर पर्दे के पीछे से अपना जादू बिखेरते दिखाई देते थे. हालांकि शाम कौशल ने (Sham Kaushal) असल जिंदगी में एक हीरो की तरह कैंसर जैसी बीमारी को मात दे कर वापस लौटे है.

कैंसर का पता चला :

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान शाम कौशल (Sham Kaushal) ने बताया कि, साल 2003 में उन्होंने कैंसर को मात देकर अपनी जिंदगी जीती थी. शाम ने बताया कि, उन्हें साल 2003 में पेट के कैंसर का पता चला था, तभी उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि उन्हें ये नहीं पता था कि वह इससे बच पाएंगे या नहीं. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया कि, ‘मैं लद्दाख से फिल्म ‘लक्ष्य’ कि शूटिंग खत्म करके लौटा था, तभी मुझे पेट दर्द की दिक्कत हुई. दूसरी ओर श्याम बेनेगल की फिल्म ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस’ की शूटिंग भी चल रही थी.

दिवाली के कारण हम एक दिन की छुट्टी पर थे. मेरे पेट में काफी तेज दर्द था. ऐसे में मैं अगले दिन चेकउप के लिए अस्पताल पंहुचा और हॉस्पिटल में मुझे भर्ती कराया गया. उन्होंने मेरे पेट का ऑपरेशन किया. इससे पहले मैं अपेंडिक्स की दिक्कत कि वजह से नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती भी हुआ था, जिसकी वजह से वह मेरी दिक्कत के बारे में जानकारी थी. मेरे पेट में इंफेक्शन था. रिपोर्ट आने के बाद पता चला मुझे कैंसर है.’

बयां किया पाना दर्द :

शाम कौशल (Sham Kaushal) ने अपना डर बयां करते हुए आगे बताया कि, ‘पहले मुझे यकीन नहीं हुआ न ही कुछ समझ आ रहा था कि मैं बचूंगा या नहीं. मैंने किसी को इस बारे में नहीं बताया. इलाज के दौरान मैं 50 दिन तक हॉस्पिटल में था. फिर काम पर वापस लौटा. पुरे 01 साल तक मेरी टेस्ट ओर दवाइयां चलती रही. अच्छी बात यह रही कि कैंसर फैला नहीं. अब उस घटना को 19 साल बीत चुके हैं.’ इस दौरान शाम कौशल (Sham Kaushal) के मन में कई तरह के ख्याल आये जिसके बारे में उन्होंने बताया कि, ‘कैंसर के दौरान मैं सोच रहा था कि तीसरी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर लूं. क्योंकि, मैं इस तरह कि जिंदगी नहीं जी सकता था. पेट के ऑपरेशन की वजह से मैं बिस्तर से उठा नहीं पता था.’

 

Mouni Roy: मौनी रॉय ने पति सूरज नांबियार को किया लिप लॉक, रोमांटिक अंदाज में किया बर्थडे विश

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.