फिल्म मिशन मंगल के बाद लंदन में डेरा डालेंगी विद्या बालन, शुरू करेंगी इस बायोपिक की शूटिंग

विद्या बालन (Vidya Balan) इस समय अपनी अपकमिंग फिल्म मिशन मंगल (Mission Mangal Movie) का प्रमोशन कर रही हैं। इस फिल्म की रिलीज के बाद विद्या लंदन में शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) की बायोपिक फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगी।

विद्या बालन शकुंतला देवी की बायोपिक में लीड रोल में नजर आएंगी। (फोटो- हिंदी रश)

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) आखिरी बार तुम्हारी सुलु फिल्म में नजर आई थीं। यह फिल्म 17 नवंबर, 2017 को रिलीज हुई थी। डेढ़ साल के बाद विद्या मिशन मंगल फिल्म (Mission Mangal Movie) से वापसी कर रही हैं। भारत के ‘मिशन मंगलयान’ पर आधारित यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। इसके बाद विद्या लंदन में डेरा डालने की तैयारी कर चुकी हैं।

हमारी अंग्रेजी वेबसाइट ‘पिंकविला’ की खबर के अनुसार, विद्या बालन ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह ह्यूमन कंप्यूटर और गणितज्ञ शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) की बायोपिक में लीड रोल में नजर आएंगी। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से बिजी थीं और इस वजह से वह बायोपिक पर फोकस नहीं कर पाईं। मिशन मंगल फिल्म की रिलीज के बाद वह शकुंतला देवी की बाायोपिक की तैयारी शुरू कर देंगी।

विद्या बालन ने फिल्म की टीम से कहा है कि वह स्वतंत्रता दिवस के बाद अगले 15 दिनों तक उन्हें बिल्कुल भी डिस्टर्ब ना करें। यह वक्त उन्होंने अपने दूसरे प्रोफेशनल कमिटमेंट की वजह से मांगा है। शकुंतला देवी की बायोपिक फिल्म की शूटिंग लंदन में सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू होगी। यह फिल्म कई शेड्यूल में पूरी की जाएगी। इसका कुछ हिस्सा लंदन और बाकी हिस्सा मुंबई में शूट किया जाएगा।

विद्या बालन दिसंबर तक इस फिल्म की लगातार शूटिंग करेंगी और शूटिंग खत्म करने के बाद ही वह अपनी अगली फिल्म की ओर बढ़ेंगी। अनु मेनन इस बायोपिक को डायरेक्ट करेंगी। यह फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज हो सकती है। बताते चलें कि शकुंतला देवी का लंदन से खास कनेक्शन रहा था। उन्होंने लंदन के कम्प्यूटर डिपार्टमेंट ऑफ इम्पीरियल कॉलेज में सिर्फ 28 सेकेंड में 13 अंकों की 2 संख्याओं 2,465,099,745,779 और 7,686,369,774,870 का गुणा कर सही जवाब दे दिया था।

इंदिरा गांधी की बायोपिक में भी दिखेंगी विद्या बालन

आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर और विद्या बालन में से किसका लुक झक्कास और किसका बकवास, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।