विद्या बालन, यामी गौतम और अब फिल्म ‘हैक्ड’ की हिना खान… सब में है ये चीज़ कॉमन 

क्या विद्या बालन(Vidya Balan), साक्षी तनवर(Sakshi Tanwar) और यामी गौतम(Yami Gautam) की तरह हिना खान (Hina Khan) भी जमा पाएंगी बॉलीवुड में अपना करियर?

विद्या बालन (Vidya Balan), यामी गौतम(Yami Gautam) और अब फिल्म ‘हैक्ड’ (Hacked) की हिना खान(Hina Khan)…कोई एक्टिंग सीख कर कोई बिना सीखे, कोई स्टार परिवार से तो कोई ‘टीवी इंडस्ट्री’ से धीरे धीरे अपने क़दम बॉलीवुड की तरफ़ बढ़ा रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री भी मानों इन सभी का दिल खोल कर स्वागत करती है मगर, यहां टिक पाना सबके बस की बात नहीं है। कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड की तरफ़ रुख़ किया। कुछ को लोगों ने पसंद किया तो कुछ फिर से स्माल स्क्रीन की तरफ़ लौट गईं। पर ये सिलसिला कभी न ख़त्म होने जैसा है, आइये आपको मिलाते हैं टीवी से बॉलीवुड में क़दम रख चुकी और क़दम रखने वालीं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों से।

मौनी रॉय अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘गोल्ड’ में

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड के ट्रेलर में जब ‘नागिन’ स्टार मौनी रॉय दिखाई दीं तो उन्हें देखकर सब चौंक गए! टीवी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और बेहतरीन एक्ट्रेस मौनी रॉय ने साल 2018 में इस फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की, इसके बाद वो ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ और हाल ही में राज कुमार राव के साथ फिल्म ‘मेड इन चाइना’ में भी नजर आईं। हाँ ये बात अलग है कि उनकी ये फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई।

अंकिता लोखंडे कंगना रनौत के साथ फिल्म ‘ ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी’ में

इसके अलावा टीवी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में अंकिता लोखंडे ने भी अपना नाम दर्ज करवाया है। यह तो आप जानते ही होंगे कि अंकिता कंगना रनौत के साथ फ़िल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी’ में झलकारी बाई के किरदार में नज़र आई थी। वैसे, सुनने में आया है कि मैडम पवित्र रिश्ता अब ‘बागी 3’ में नजर आने वाली हैं।

दीपिका कक्कर जे पी दत्ता की फिल्म ‘पल्टन’ में

शो ‘ससुराल सिमर का’ की सिमर…यानी दीपिका कक्कड़ ने भी साल 2018 में  जे पी दत्ता की फ़िल्म ‘पल्टन’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि उनका डेब्यू बॉलीवुड बॉक्स ओफ्फसी पर अपना जलवा कायम नहीं कर पाया।

प्राची देसाई फिल्म ‘रॉक ऑन’ में

टीवी सीरियल ‘कसम से’ से पॉपुलर होने के बाद प्राची देसाई ने भी रखा बॉलीवुड में क़दम। फ़िल्म ‘रॉक ऑन’, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘बोल बच्चन’ जैसी कई फ़िल्मों में प्राची ने काम किया और तारीफें बटोरी। लेकिन करियर इनका भी ठप्प ही चल रहा है।

अनीता हसनंदानी फिल्म ‘कुछ तो है’ में

फ़िलहाल शो ‘ये है मोहब्बतें’ की शगुन से टीवी प्रेमियों के दिलों को इम्प्रेस करने वाली अनीता ने भी बॉलीवुड की तरफ़ रुख़ किया था हालांकि, उनकी फ़िल्में ‘कुछ तो है’ और ‘कृष्णा कॉटेज’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई। और अनीता ने फिर से यु टर्न लिया और टीवी पर लौट आईं।

श्रुति सेठ फिल्म ‘फनाह’ में

शो ‘शरारत’ की फेम श्रुति सेठ भी इस लिस्ट में शामिल होती हैं। हालांकि, इनकी भी फ़िल्मों को कुछ ख़ास रिस्पोंस नहीं मिला। श्रुति ने आमिर ख़ान की फ़िल्म ‘फनाह’ में भी भी काजोल की फ्रेंड का किरदार निभाया था। इसके अलवा श्रुति फ़िल्म ‘ता रा रम पम’, ‘राजनीती’ और ‘आगे से राईट’ जैसी कई फ़िल्मों में भी दिखाई दी हैं।

आमना शरीफ फिल्म ‘आलू चाट’ में 

शो ‘कहीं तो होगा’ और ‘होंगे जुदा न हम’ से आमना शरीफ़ ने टीवी इंडस्ट्री में क़दम रखा और इसके बाद उन्होंने भी रुख़ किया बॉलीवुड की तरफ़। इनकी फिल्मोग्राफ़ी में शामिल हैं, ‘आलू चाट’ और ‘एक विलन’ लेकिन इनके बॉलीवुड करियर पर भी जल्द ही ताला लग गया।

करिश्मा तन्ना ‘ग्रैंड मस्ती’ में 

साल 2013 में ‘ग्रैंड मस्ती’ के पहले करिश्मा तन्ना ने साल 2005 में फ़िल्म ‘दोस्ती: फ्रेंड्स फॉरएवर’ में भी काम किया था। करिश्मा के टीवी सफ़र की बात की जाए तो करिश्मा को सबसे पहले शो ‘क्यूंकि सास भी कभी बहु थी’, कहीं तो मिलेंगे’ और ‘शरारत’…में देखा गया था और करिश्मा कई रियलिटी शो का भी हिस्सा रहीं हैं। उन्होंने हाल ही में रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘संजू’ में छोटा सा रोल किया था लेकिन, इसके आगे क्या? ये कोई नहीं जानता।

इन सभी के अलावा टीवी इंडस्ट्री की कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में पूरी तरह अपने पैर जमा लिए हैं। जैसे, विद्या बालन, साक्षी तनवर, यामी गौतम और मोना सिंह। बता दें कि मोना आमिर खान के साथ लाल सिंह चड्ढा में आने वाली हैं, जो शायद उनकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट होगा।


वहीँ,  Hina Khan जल्द ही अपनी फिल्म Hacked से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। शो ये रिश्ता क्या कहलाता है की अक्षरा का बॉलीवुड करियर खूब लम्बा रहे, हमारी तो यही प्रार्थना है!

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!