#MeToo: सुपर 30 के कंट्रोवर्सी में नया मोड़, इसलिए नहीं हट सकते हैं विकास बहल!

विकास बहल ने सुपर 30 के लिए डायरेक्शन का काम पूरा कर लिया है। ऐसे में इनको निर्देशक पद से हटाना नामुमकिन-सा दिख रहा है। कबीर खान भी फिल्म 83 में व्यस्त हैं।

मी टू (Me Too) आंदोलन के बाद बुरी तरह फंसे सुपर 30 (super 30) के डायरेक्टर विकास बहल (Vikash Bahl) को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद इनको डायरेक्टर पद से हटाने की बात तेजी से चली। इस फिल्म के लिए नए डायरेक्टर के तौर पर कबीर खान (Kabir Khan) का नाम भी जुड़ा। फिलहाल खबर आ रही है कि विकास बहल ने अपने डायरेक्शन का काम पूरा कर लिया है। ऐसे में इनको हटाना नामुमकिन-सा दिख रहा है। इसको लेकर एक रिपोर्ट भी सामने आई है जिससे लग रहा है कि विकास बहल निर्देशक बने रहेंगे। वैसे आरोप लगने के बाद रितिक रोशन ने विकास बहल के साथ काम करने से मना कर दिया था।

डेकन क्रोनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, सुपर30 करीब-करीब समाप्ति की ओर है। यानी की इसके डायरेक्शन का काम विकास बहल ने पूरा कर दिया है। लेखक संजीव दत्त और विकास बहल के दिशा-निर्देश पर फिल्म तैयार हो चुकी है। इस कारण विकास बहल का नाम बतौर डायरेक्टर नहीं हटाया जा सकता है। इसके साथ ही कबीर खान भी अपनी फिल्म 83 को लेकर खासे व्यस्त चल रहे हैं। इससे विकास बहल का रास्ता साफ दिख रहा है। वाकई में विकास बहल ने निर्देशन का काम पूरा कर लिया है तो उनके नाम को हटाना नैतिक तौर पर भी सही नहीं ठहराया जा सकता है।

क्या है विवाद?
विकास बहल पर इनके प्रोडक्शन कंपनी की एक महिला कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। ये घटना एक फिल्म प्रमोशन के लिए गोवा जाने के दौरान घटी थी। 2015 की घटना का जिक्र पीड़ित महिला ने मी टू अभियान के दौरान किया। इसके बाद कंगना रनौत ने भी महिला को समर्थन देते हुए विकास बहल पर आरोप लगा दिए। फिर क्या था विकास बहल के करियर का काला दिन शुरू हो गया। सुपर 30 से इनको निकालने की बात चलने लगी। जबकि विकास बहन इन मुद्दों को साजिश करार दिया था। इसके बाद इनके दोस्त अनुराग कश्यप, विकास मोटवाने ने भी साथ छोड़ दिया। इतना ही नहीं फैंटम प्रोडक्शन भी समाप्त कर दिया गया।

देखिए वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.