1733 करोड़ रुपए वैल्यू के साथ देश के नंबर 1 सेलिब्रिटी बने विराट, दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार

डफ एंड फेल्प्स ने 2020 में इंडिया के मोस्ट वैल्यूड सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पिछली साल की तरह इस बार भी भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) टॉप पर हैं। विराट कोहली ने लगातार चौथी बार टॉप पर अपनी जगह पक्की की है। कोहली का ब्रांड वैल्यू 237.7 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 1733 करोड़ रुपए) है।

विराट, अक्षय कुमार और रणवीर सिंह (फोटो: इंस्टाग्राम)

डफ एंड फेल्प्स ने 2020 में इंडिया के मोस्ट वैल्यूड सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पिछली साल की तरह इस बार भी भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) टॉप पर हैं। विराट कोहली ने लगातार चौथी बार टॉप पर अपनी जगह पक्की की है। कोहली का ब्रांड वैल्यू 237.7 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 1733 करोड़ रुपए) है। डफ एंड फेल्प्स ने इस रिपोर्ट को ‘इम्ब्रेसिंग द न्यू नॉर्मल’ नाम दिया है। रिपोर्ट में टॉप-10 लिस्ट में कोहली इकलौते खिलाड़ी हैं। बाकी 9 सेलेब्स फिल्म जगत से जुड़े हुए हैं। इसमें से 2 एक्ट्रेसेस ने भी जगह बनाई हैं।

विराट कोहली की बात करें तो उनके पोर्टफोलियो में फिलहाल 30 से ज्यादा ब्रांड हैं। उनके ब्रांड वैल्यू में कोई कमी नहीं हुई है और वे 4 साल से लगातार कई ब्रांड की पहली पसंद बने हुए हैं। जबकि, उनके अलावा टॉप-20 सेलेब्स के ब्रांड वैल्यू में 5% यानी 1 बिलियन डॉलर (7292 करोड़ रुपए) की कमी आई है।

डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट की बात करें तो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हैं। अक्षय कुमार 118.9 मिलियन डॉलर (करीब 867 करोड़ रुपए) के साथ मोस्ट वैल्यूड सेलेब्स में दूसरे नंबर पर हैं। उनके ब्रांड वैल्यू में भी 13.8% की बढ़ोतरी हुई है। जबकि, रणवीर सिंह लगातार दूसरे साल अपने तीसरे पोजिशन पर बने हुए हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू 102.9 मिलियन डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपए) है।

किंग खान शाहरुख खान 51.1 मिलियन डॉलर (करीब 372 करोड़ रुपए) के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, दीपिका पादुकोण का ब्रांड वैल्यू घट गया है। वे 50.4 मिलियन डॉलर (करीब 367 करोड़ रुपए) मिलियन डॉलर के तीसरे से पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। आलिया भट्ट 48 मिलियन डॉलर (करीब 349 करोड़ रुपए) ब्रांड वैल्यू के साथ छठे नंबर पर हैं।

                                                       मोस्ट वैल्यूड सेलिब्रिटी 2020

Bigg Boss 14: रुबीना दिलैक ने राखी सावंत पर फेका पानी! बिग बॉस ने कर दिया नॉमिनेट

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.