मलयालम फिल्म कार्बन के लिए इस खास अवॉर्ड से सम्मानित हुए विशाल भारद्वाज, कुछ ऐसे खुशी जताते हुए आए नजर

म्यूजिक डायरेक्टर विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) को मलयालम फिल्म 'कार्बन' (Carbon Film) के लिए सम्मानित किया गया है। बेहतरीन म्यूजिक देने के लिए उन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड मिला है।

विशाल भारद्वाज हुए इस खास अवॉर्ड से सम्मानित

बेहतरीन म्यूजिक डायरेक्टर में से एक और सात बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) का काम ही उनकी पहचान है। फिल्म चाहे किसी भी कलाकार की क्यों न हो उन्होंने अपने बेहतरीन म्यूजिक से उसमें चार चांद लगाने का काम किया है। 20 साल पहले विशाल भारद्वाज ने छायाकार वेणु की पहली मलयालम फिल्म ‘दया’ (Daya) में संगीत देकर अपने हुनर का एक और परचम लहराया था और अब २० साल बाद उन्ही की फिल्म ‘कार्बन’ (Carbon Film) से जुड़ कर अपनी दोस्ती का सबुत दे दिया।

विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj Music) को इस फिल्म में बेहतरीन म्यूजिक देने के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड भी मिला। 2018 में आई फिल्म ‘कार्बन’ के लिए 49th केरला स्टेट अवॉर्ड की तरफ से उन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया था। इस अवार्ड का आयोजन केरला की राजधानी तिरुवंतपुरम में शनिवार 27 जुलाई को किया गया था।

इतने खास अवॉर्ड से सम्मानित होने पर म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ने कहा,’ मैं बहुत सालो से मलयालम फिल्मे देखता रहा हूं। मेरे मन में मलयालम सिनेमा के लिए बहुत सम्मान हैं। वेणु चाहते थे की मैं उनकी फिल्म में संगीत दू और ये एक अच्छा अनुभव होता हैं कि मैं अपनी प्रतिभा हिंदी सिनेमा के अलावा किसी और फिल्म इंडस्ट्री में दिखा सकू ‘.

विशाल भारद्वाज को ये अवार्ड केरला के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने दिया। मलयालम फिल्म कार्बन में संगीत देने के अनुभव के बारे में विशाल भारद्वाज ने कहा कि ‘फिल्म की कहानी के हिसाब से बहुत ज्यादा गहरे खोज की जरुरत नहीं थी क्यूंकि फिल्म का संगीत किसी भाषीय फिल्म की डिमांड नहीं कर रहा था , ये एक मानव कहानी पर आधारित फिल्म हैं जो कही भी हो सकती हैं। मैं गीतकार के साथ बैठा और दो हफ्ते तक केरला में रहा और फिल्म के एल्बम पर काम किया हु ‘. केरला के लोगो से मिले इस स्नेह से विशाल भारद्वाज काफी खुश हैं।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।